Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

हीरो स्प्लेंडर पर सवार होकर विधानसभा रवाना हुआ ये गरीब विधायक, झोपड़ी का घर


रतलाम। कहते हैं सही नीयत और अथक लगन आपको मंजिल तक पहुंचा सकती है, बस आपको सही दिशा में काम करने की जरूरत होती है। इस जज्बे को हकीकत में बदलकर दिखाया है रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा सीट पर जीत हासिल करके कमलेश्वर डोडियार ने। जिस समय भाजपा और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत की खुशी में बड़े-बड़े दावे कर रही हैं, ऐसे में कमलेश्वर दोनों राष्ट्रीय पार्टियों को आईना दिखा रहे हैं।

आज चुनाव रुपया-पैसा, पीआर एजेंसी, महंगी गाड़ियां और दबदबे के बल पर लड़ा जाता है, लेकिन कमलेश्वर डोडियार ने इन सबके आभाव में भी चुनाव जीत लिया है। कमलेश्वर के पास ना तो आलीशान घर, महंगी गाड़ी और ना ही पैसे हैं, उनके पास है तो बस जनता का प्यार। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमलेश्वर डोडियार ने 12 लाख रुपये कर्ज लेकर चुनाव लड़ा। वह झोपड़ी में रहते हैं।

हीरो स्प्लेंडर बाइक पर सवार होकर भोपाल रवाना

गुरुवार को सोशल मीडिया पर कमलेश्वर का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो एक हीरो स्प्लेंडर बाइक पर सवार होकर भोपाल विधानसभा में कागज जमा करने जा रहे हैं। उनकी बाइक पर ‘MLA’ लिखआ हुआ है। जिस जमाने में एक मामूली नेता भी स्कार्पियो और फॉर्च्यूनर कार लेकर चलते हैं उस जमाने में डोडियार बाइक से सवारी कर रहे हैं।

 

कमलेश्वर डोडियार एक मात्र गैर भाजपा-कांग्रेस विधायक

कमलेश्वर डोडियार की जीत खास है क्योंकि वह पूरे प्रदेश में एक मात्र गैर भाजपा-कांग्रेस विधायक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदिवासी नेता कमलेश्वर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

 

भारत आदिवासी पार्टी के बैनर तले चुनाव जीता

आदिवासी बहुल सैलाना विधानसभा सीट पर जयस (जय आदिवासी युवा संगठन) से जुड़े कमलेश्वर डोडियार ने भारत आदिवासी पार्टी के बैनर तले चुनाव जीता है। उनकी जीत ने सभी को चौंका दिया है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को हराकर चुनाव जीता है, वहीं भाजपा का प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहा।

तीसरे प्रयार में कांग्रेस प्रत्याशी को हराया

कमलेश्वर अपने तीसरे प्रयास में चुनाव जीतने में सफल रहे। उन्हें 2018 में 18726 वोट मिले थे। मगर इस चुनाव में कमलेश्वर डोडियार को 71219 वोट मिले हैं और उन्होंने कांग्रेस के हर्ष विजय गहलोत को 4618 वोटों के अंतर से हराया। वहीं, भाजपा प्रत्याशी संगीता को महज 41584 वोट मिले। चुनाव जीतने के बाद कमलेश्वर एक ऑटो से अपने समर्थकों के बीच पहुंचे थे।

क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखूंगा- कमलेश्वर

वहीं, चुनाव जीतने के बाद कमलेश्वर डोडियार ने कहा, “यह मतदाताओं की जीत है। मतदाताओं ने भरपूर साथ देकर सैलाना विधानसभा में इतिहास रचा है। जन अपेक्षाओं पर खरा उतर कर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाऊंगा। क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखूंगा।”