Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायकों ने निकाली साइकिल रैली,केन्द्र सरकार पर आरोप


मुम्बई. ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस नेताओं ने महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की अगुवाई में विधान भवन तक साइकिल रैली निकाली. महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट, असलम शेख और यशोमति ठाकुर और मुम्बई में कांग्रेस के प्रमुख अशोक उर्फ ​​भाई जगताप इस रैली में शामिल हुए.

राज्य में सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले यह रैली निकाली गई. मंत्रालय के पास महात्मा गांधी के प्रतिमा के नजदीक पटोले ने पत्रकारों से बात करते हुए केन्द्र सरकार पर लोगों का मजाक उड़ाने और ईंधन के दाम बढ़ा आम आदमी के मुंह से निवाला छीनने का ”पाप” करने का आरोप लगाया. इस स्थल से ही साइकिल रैली की शुरुआत की गई थी. पटोले ने आरोप लगाया, ‘सरकार ने ईंधन के दाम बढ़ा आम आदमी के जीवन में परेशानियां बढ़ा दी हैं… केन्द्र लोगों का मजाक उड़ा रहा है.’ उन्होंने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमत के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस नेता विधान भवन तक साइकिल पर जाएंगे. पटाले ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान की सर्दियां खत्म होने के बाद ईंधन के दाम कम होने के बयान की निंदा की और उन पर लोगों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ईंधन मूल्यवृद्धि को लेकर लोगों में रोष है.
इस बीच, विधान भवन के बाहर भाजपा और कांग्रेस के विधायक एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे. महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के विधायकों ने जहां ईंधन के बढ़ते दामों को लेकर केन्द्र को ‘लुटेरा’ करार दिया, वहीं विपक्षी दल भाजपा के विधायकों ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार पर राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधा