News TOP STORIES खेल नयी दिल्ली

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला डोज,


अहमदाबाद। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार सुबह COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की। 58 वर्षीय शास्त्री को यहां के अपोलो अस्पताल में कोरोना वायरस की वैक्सीन की पहली डोज मिली है। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट कर दी है। हालांकि, अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि क्या किसी क्रिकेटर को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगी है या नहीं, क्योंकि भारतीय खिलाड़ी भी अहमदाबाद में हैं।

पूर्व कप्तान रवि शास्त्री ने कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाते हुए फोटो ट्विटर पर पोस्ट की है और लिखा है, “COVID-19 वैक्सीन की पहली डोज मिली। महामारी के खिलाफ भारत को सशक्त बनाने के लिए अद्भुत चिकित्सा पेशेवरों और वैज्ञानिकों को धन्यवाद। COVID-19 टीकाकरण अच्छी तरह से लगाने के लिए अहमदाबाद के अपोलो में कांताबेन और उनकी टीम द्वारा दिखाए गए व्यावसायिकता से बेहद प्रभावित हूं।”

कोविड-19 टीकाकरण का दूसरा चरण – 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए और विशिष्ट कॉम्बिडिटी के साथ 45 से 59 वर्ष की आयु के लोगों के लिए – सोमवार को शुरू हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य राजनीतिक नेताओं को दूसरे चरण के टीकाकरण के दौरान पहले दिन टीका लगाया गया। रवि शास्त्री वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग ले रहे हैं।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज में बढ़त बनाई हुई है। गुलाबी गेंद से खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत को 10 विकेट से जीत मिली थी। अब सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा। भारत को लंदन के लॉर्ड्स में 18 से 22 जून तक खेले जाने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम मैच को ड्रॉ कराना होगा। न्यूजीलैंड पहले ही डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपना स्थान हासिल कर चुका है।