News TOP STORIES महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोना रिटर्न्स, फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन!


मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते केस ने उद्धव सरकार की चिंता बढ़ा दी है। बीते दिनों ही BMC ने माना था कि मुंबई में कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ने लगे है। BMC ने ये भी चेतावनी दी थी कि अगर कोरोना मामलों में कमी नहीं आई तो मुंबई में सख्त प्रतिबंध लगाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

कोरोना के बढ़ते केस के बीच BMC ने कोरोना से निपटने के लिए कुछ नई कोरोना गाइडलाइन्स जारी की हैं। नई गाइडलाइन्स के अनुसार, मुंबई में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है और मास्क नहीं पहनने वालों से 200 रुपए का फाइन वसूला जाएगा। नई गाइडलाइन्स के तहत होम क्वारंटाइन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का फैसला भी लिया गया है। इसके अलावा शादी-विवाह और सार्वजनिक समारोहों पर और अधिक सख्ती बरती जा रही है।

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में शाम 6 बजे सुबह 8 बजे तक जनता कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान पूरे अमरावती जिले में मेडिकल और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। साथ ही अकोला के साथ यवतमाल में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री के राजेश टोपे समेत तीन मंत्री कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 5400 से ज्यादा नए केस सामने आए है, जिसकी वजह से सरकार पूरी तरह से सर्तक है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हरकत में आ गए हैं। सीएम उद्धव ने आज यवतमाल, अमरावती और अकोला जिले के अधिकारयों और स्वास्थ्य अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चेतावनी दी है कि अगर लोगों ने कोरोना के बढते केस के बीच लापरवाही की तो फिर लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।

वहीं मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने शहर के लोगों से एहतियात करने की अपील की है। न्यूज-24 से बात करते हुए पेडनेकर ने कहा कि अगर कोरोना केस बढ़ते रहे और सख्ती बढ़ाई भी जा सकती है।