News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मिजोरम के गृहमंत्री ने की सीआरपीएफ अधिकारियों और अन्य मंत्रियों के साथ अहम बैठक


  • नई दिल्ली: सीमा विवाद को लेकर असम के साथ हुई हिंसक झड़प के एक दिन बाद मिजोरम के गृह मंत्री लालचमलियाना ने मंगलवार को सीआरपीएफ आईजीपी और अन्य अधिकारियों सहित मिजोरम के मंत्रियों के बीच आज कोलासिब जिले के वैरेंगटे में एक बैठक की है।

हालांकि इस बैठक के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में लालचमलियाना ने सोमवार को हुई झड़प में हुए नुकसान और आगे की रणनीतियों को लेकर मुख्यरूप से चर्चा की।

बता दें कि सोमवार को असम के कछार जिले के लैलापुर और कोलासिब के इलाके में असम-मिजोरम सीमा पर कल हिंसक सुरक्षाबलों में हिंसक झड़प हुई। इसमें असम के छह जवानों के मारे जाने की खबर आई। आजाद हिंदुस्तान के इतिहास में इस तरह का कोई दूसरा मामला शायद ही देखने को मिले।

मुख्यमंत्री हो गए आमने-सामने

सोमवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर जानकारी सार्वजनिक की कि इस झड़प में उसके छह जवान शहीद हो गए हैं।

वहीं, दूसरी तरफ मिजोरम के सीएम जोरमथंगा ने पुलिस और नागरिकों के बीच झड़प का एक वीड‍ियो ट्वीट करते हुए गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए अनुरोध किया था कि इस मामले पर तुरंत कोई कार्रवाई करें। इसमें प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया गया है।

इसके जवाब में असम पुलिस ने कहा, ‘यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि मिजोरम से कुछ असामाजिक तत्‍व असम के सरकारी अधिकारियों पर पथराव कर रहे हैं। ये अधिकारी लैलापुर में असम की जमीन की अतिक्रमण से रक्षा करने के लिए तैनात हैं।’