Latest News नयी दिल्ली

 ‘मिशन ऑक्सीजन एक्सप्रेस’, INS शारदा के जरिए लक्षद्वीप तक पहुंचाई गईं जरूरी मेडिकल सुविधाएं


  • देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते खतरे से निपटने में मदद करने के लिए भारतीय नौसेना (Indian Navy) का जहाज INS शारदा के जरिए केरल के कोच्चि से रविवार को मास्क और ऑक्सीजन सिलेंडर समेत जरूरी मेडिकल सामान लक्षद्वीप पहुंचाई गईं. नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि ‘मिशन ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ के तहत यह आपूर्ति की गई.

अधिकारियों ने बताया कि जहाज के जरिए 35 ऑक्सीजन सिलेंडर, रैपिड एंटीजन टेस्ट किट, पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE), मास्क और अन्य सामान लक्षद्वीप के कवरत्ती पहुंचाई गई. इसके बाद जहाज ने मिनिकॉय में ऑक्सीजन सिलेंडर और मेडिकल सुविधाएं पहुंचाईं. अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय नौसेना ने मेघना जहाज के जरिए लक्षद्वीप से 41 खाली ऑक्सीजन सिलेंडर कोच्चि पहुंचाने का अभियान शुरू किया है. उन्होंने बताया कि इन सिलेंडरों के भरने के बाद मेघना वापस लौटेगा.

लक्षद्वीप कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,126 हो गई है, जिसमें 1,178 एक्टिव केस हैं. वहीं अब तक 941 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं और 1 व्यक्ति की मौत हुई है. केरल में रविवार को कोविड-19 से 45 हेल्थवर्कर्स समेत 28,469 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जबकि 30 और मरीजों की मौत हो गई. राज्य में इस महामारी के मामले अब बढ़कर करीब 14.05 लाख हो गए हैं और अब तक 5,110 मरीजों की जान चली गई. सरकार ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 8,122 मरीज ठीक हुए हैं, इस वक्त राज्य में 2,18,893 एक्टिव केस हैं.