Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

राजनाथ सिंह ने इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री को लिखा पत्र, 53 लोगों की मौत पर जताया दुख


  • इंडोनेशिया के बाली सागर में लापता होने वाली पनडुब्बी (Indonesia Submarine Accident) को डूबा हुआ घोषित करने के बाद उसपर सवार सभी 53 लोगों को भी मृत घोषित कर दिया गया है. इसके बाद अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर दुख जताया है.राजनाथ सिंह ने अपने पत्र में दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है.

दरअसल तलाश अभियान के दौरान केआरआई नानग्गला 402 (KRI Nanggala 402) का मलबा मिला है, वह तीन हिस्सों में टूट गई है. इंडोनेशियाई सेना के प्रमुख हादी जाहजंतो ने कहा, ‘उसपर सवार सभी 53 कर्मचारियों की मौत हो गई है.’

ये पनडुब्बी पांच इंडोनेशियाई पनडुब्बी के बेड़े में से एक थी, जो बुधवार को लाइव टारपिडो प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान लापता हो गई थी. अधिकारियों ने बताया है कि उन्हें रविवार सुबह पनडुब्बी की आखिरी लोकेशन के सिग्नल मिले हैं, जो इसके 800 मीटर (2600 फीट) की गहराई में जाने के बारे में बताते हैं. जबकि इस पनडुब्बी में केवल 500 मीटर (1640 फीट) की गहराई तक जाने की क्षमता है. बचाव अभियान के लिए अंडरवॉटर पनडुब्बी वाहन का इस्तेमाल किया गया है, जिसे सिंगापुर ने भेजा था. ताकि विजुएल तौर पर पुष्टि मिल सके.