Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

इंडियन कोस्टगार्ड्स ने ATS के साथ मिलकर समुद्र में रोकी बोट,


  • पोरबंदर। आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने भारतीय तटरक्षक बल (कोस्टगार्ड्स) की संयुक्त कार्रवाई में समुद्र के अंदर एक विदेशी बोट से 30 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया गया। हेरोइन के साथ उस बोट को भी कब्जा लिया गया और उस पर सवार लोगों को हिरासत में ले लिया गया। गुजरात एटीएस के एक अधिकारी ने इस बारे में मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, समुद्र में जो बोट भारतीय सीमा के अंदर आ पहुंची थी..उस पर ईरान के लोग सवार थे।

एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक बी.पी. रोजियो के मुताबिक, ये सूचना हमें मिली थी कि कुछ विदेशी लोग बोट के जरिए ड्रग लेकर भारतीय समुद्री सीमा में घुसे हैं। तब हमने भारतीय तटरक्षक दल के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास भारतीय इलाके में ही वो बोट दिखी। हमने उसे घेर कर उसकी तलाशी ली, जिस दौरान उससे ड्रग बरामद हुई। पता चला कि, बोट ईरान की है..तब उसमें सवार 7 ईरानी नागरिकों को भी हिरासत में ले लिया। वे अपने आपको क्रूू-मेंम्बर बता रहे थे। उनसे अब उच्चाधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने भारतीय तटरक्षक बल (कोस्टगार्ड्स) की संयुक्त कार्रवाई की गुजरात के नवनियुक्त गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने पुष्टि की। हर्ष संघवी ने ट्वीट के जरिए बताया कि, गुजरात एटीएस और इंडियन कोस्टगार्ड ने संयुक्त कार्रवाई कर समंदर से 30 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। उन्होंने कहा कि, समुद्र में इस प्रकार की कार्रवाई समुद्र के जरिए होने वाली आपराधिक गतिविधियों को रोकने व क्षेत्र में शांति स्थापित करने में मददगार होगी।