Latest News महाराष्ट्र

मुंबई: पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर बिजनेसमैन से रंगदारी मांगने का आरोप


  1. महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. हाल ही में तीन उद्योगपतियों ने आरोप लगाया था कि उनसे परमबीर सिंह ने रंगदारी वसूली थी. कारोबारी सोनू जालान, केतन मनसुखलाल तन्ना और मुनीर अहमद पठान ने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को एक पत्र लिखा था कि परमबीर सिंह ने ठाणे में पुलिस कमिश्नर के पद पर रहते हुए उनसे करोड़ों रुपये की वसूली की थी.

इसी मामले में महाराष्ट्र CID जांच कर रही है. CID को सोनू जालान और केतन तन्ना द्वारा जो सबूत मुहैया कराए गए हैं, CID द्वारा उनकी जांच की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार इन सबूतों में ऑडियो रिकॉर्डिंग, फोन रिकॉर्डिंग समेत गवाहों के बयान आदि साक्ष्य हैं.

इससे पहले CID द्वारा सोनू जालान द्वारा परमबीर सिंह पर लगाए गए आरोपों के संबंध में स्टेटमेंट दर्ज किए गए थे. सोनू जालान ने भी परमबीर सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारियों पर रंगदारी कर पैसे वसूलने का आरोप लगाया है.

आजतक को मिली जानकारी के अनुसार सोनू जालान द्वारा अपने आरोपों को सही साबित करने के लिए इस मामले में सबूत जमा किए गए हैं. इसके बाद अब CID के अधिकारी इस संबंध में केस दर्ज कर सकते हैं.

शनिवार के दिन मुंबई में रहने वाले 45 साल के चिराग मझलानी ने CID के अधिकारियों के समक्ष शिकायत दर्ज कराई कि वसूली मामले में सोनू जालान और अन्य लोगों को फंसाने के लिए, ठाणे पुलिस के अधिकारियों द्वारा उससे एक मराठी में लिखे कागज पर जबर्दस्ती हस्ताक्षर करवाए थे.

सोनू जालान और केतन मनसुखलाल तन्ना ने मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ वसूली मामले में शिकायत दर्ज कराई है. इससे पहले CID के नवी मुंबई स्थित कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा इनके बयानों को दर्ज किया गया था जिसमें इन्होने परमबीर सिंह और अन्य पुलिस अधिकारियों पर वसूली का आरोप लगाया था.