Latest News महाराष्ट्र

मुंबई में पुलिस ने पकड़ी रेमडेसिविर की कालाबाजारी, दो गिरफ्तार


मुंबई। देश में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के साथ ही रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी के मामले भी सामने आने लगे हैं। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार रात को रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप बरामद की है। पुलिस ने दावा किया है कि इन इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग की जा रही थी और दाम से कई ज्यादा गुना कीमत पर ये बिक रहे थे।

मुंबई पुलिस के मुताबिक, अंधेरी में जीआर फार्मा नाम के स्टोर से 284 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए गए हैं।मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां रेमडेसिविर को ब्लैक में बेचा जा रहा है। जिसके बाद देर रात क्राइम ब्रांच की टीम ने यहां छापा मारा। छापे में 284 इंजेक्शन बरामद हुए। पुलिस का कहना है कि एक इंजेक्शन पांच से छह हजार रुपए में बेचा जा रहा था। मुंबई में ही गुरुवार को एक अन्य शख्स को भी रेमडेसिविर की कालाबाजारी के आरोप में पकड़ा गया है। जिसके पास से 12 इंजेक्शन बरामद हुए हैं।

देश में बढ़ गई है रेमडेसिविर की मांग

देश में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस काफी तेजी से बढ़ा है। जिसके बाद रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग में काफी तेजी आई है। अचानक बढ़ी मांग के चलते इस इंजेक्शन की कालाबाजारी की शिकायतें भी कई शहरों से मिली हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण होने पर रेमेडिसविर दवा को कुछ हद तक इसका असर कम करने में प्रभावी माना जाता है।

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले

देश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि बीते 24 घंटों में 1,31,968 नए कोरोना केस आए हैं और 780 लोगों की जान चली गई है। देश में कोरोना के कुल मामले अब एक करोड़ 30 लाख 60 हजार हो गए हैं। वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 10 लाख के करीब जा पहुंची है। अब तक देश में कोरोना से एक लाख 67 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।