Latest News उत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिये योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा,


यूपी आने से बच रहे माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी बात रखी है. सरकार ने अंसारी की सुरक्षा को लेकर हलफनामा दाखिल किया है.

लखनऊ: पंजाब की जेल में बंद पूर्वी उत्तर प्रदेश के बड़े माफिया मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया है. इसके तहत प्रदेश की सरकार ने कहा है कि, मुख्तार अंसारी की सुरक्षा के लिये हम प्रतिबद्ध हैं. इसके अलावा सरकार ने कहा कि, हम उसकी सुरक्षा के लिये उचित बंदोबस्त करेंगे.

यूपी आने से बच रहे हैं

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी मऊ से बहुजन समाज पार्टी के विधायक हैं. माफिया से राजनेता बनने वाले मुख्तार अंसारी पर यूपी में गंभीर मामले में दर्ज हैं. दो साल पहले उन्हें एक आपराधिक मामले में पंजाब लाया गया था, तब से वह यहां जेल में बंद हैं. मुख्तार लगातार यूपी में पेशी से बचने की कोशिश कर रहे हैं.

यूपी सरकार की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

यूपी की योगी सरकार ने संबंधित मामले में अंसारी को यूपी में ट्रांसफर के लिये अर्जी दाखिल की थी. इसमें कहा गया है कि राज्य में 10 क्रिमिनल केसों में अंसारी की जरूरत है. दो साल से वह पंजाब जेल में बंद है. उनके खिलाफ कई बार प्रोडक्शन वारंट जारी हुआ है, लेकिन राज्य जेल अथॉरिटी स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्‍हें पेश करने को लेकर टाल मटोल कर रही है.