पटना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा के छठ घाटों का किया निरीक्षण


पदाधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

पटना। बिहार में लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की तैयारी जोर शोर से शुरू हो गई है। राजधानी पटना में जिला प्रशासन और सरकार के अधिकारी छठ घाटों की बेहतर व्यवस्था और व्यापक इंतजाम करने में जुटी हुई है। इसी बीच आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ के मद्देनजर छठ घाटों का निरीक्षण किया। छठ घाटों का निरीक्षण करने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले साल कोरोना के कारण सब चीजों पर रोक लग गया था। जिसमें छठ पूजा भी शामिल था। उन्होंने कहा कि पिछले बार को छोड़कर सभी वर्षो में समय के पूर्व तैयारी जो होनी चाहिए। उसको देखने आते हैं जो भी होता है, लोगों से विचार करके देखकर और उसी के हिसाब से हमलोग परामर्श भी देते हैं।

छठ घाटों का निरीक्षण करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज जब छठ पूजा की इजाजत मिल गई है तो आकर इसको देखना जरुरी था। उन्होंने कहा कि इस बार भारी बारिश हुई है। इस वजह से उन जगहों का चयन कर वहां के लिए जो कुछ भी होगा, जिससे लोगों को सुविधा हो उसी को हमलोग आज देखकर आये हैं। उस पर अधिकारी लोग काम करेंगे। सीएम नीतीश ने कहा कि हमारे जितने अधिकारी हैं और दूसरे लोग है सब मिलकर आज जो बात रास्ते में हुई है उसके आधार पर निर्णय कर लेंगे औए उसके बाद तेजी से इस पर काम होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि 3 नवंबर को एक बार फिर हमलोग इसका जायजा लेने आयेंगे।

बता दें कि आज सीएम नीतीश कुमार ने छठ पूजा के मद्देनजर स्टीमर से पटना से सटे दानापुर के नासरीगंज और एनआईटी घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने घाटों की सफाई, सुरक्षा और स्वच्छता के संबंध में पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। ताकि छठ पर्व में लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़ा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के छठ घाटों का निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित अन्य आला अधिकारी वहां मौजूद थे।