News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

मुजफ्फरनगर के खतौली में भी पांच दिसंबर को होगा विधानसभा का उप चुनाव


लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक विक्रम सिंह सैनी (Vikram Singh Saini) की विधानसभा की सदस्यता जाने के बाद अब मुजफफरनगर की खतौली विधानसभा की सीट को भी रिक्त घोषित किया गया है। निर्वाचन आयोग ने खतौली विधानसभा सीट के लिए भी उप चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है। यहां पर पांच दिसंबर को विधानसभा का उप चुनाव होगा।

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा तथा रामपुर विधानसभा के साथ ही साथ खतौली विधानसभा का उप चुनाव होगा। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को इसका कार्यक्रम घोषित किया है।

मुजफफरनगर के दंगे में दोषी पाए जाने पर दो वर्ष कैद की सजा होने पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक विक्रम सिंह सैनी की विधानसभा की सदस्यता को रद किया गया। उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालयल ने इसको बीती 11 अक्टूबर से रिकत घोषित किया था।

निर्वाचन आयोग ने खतौली विधानसभा उप चुनाव के लिए दस नवंबर से नामांकन प्रक्रिया करने का कार्यक्रम फाइनल किया है। इस सीट पर नामांकन की अंतिम तिथि 17 नवंबर है। 18 को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि 21 को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि तय की गई है। पांच दिसंबर को मतदान होगा और परिणाम आठ को घोषित किया जाएगा।