पटना

मुजफ्फरपुर: कार्य समीक्षा से संगठन समूह के कार्यकर्ता और कार्य को मिलता है बल : राधा मोहन


समीक्षात्मक बैठक में शिवहर, सीतामढी, वैशाली और मुजफ्फरपुर के सत्यापन प्रमुख के नाम की घोषणा 

मुजफ्फरपुर। भाजपा की ओर से संगठन के कार्यों की समीक्षा एवं आगामी कार्यक्रमों को लेकर गुरुवार को मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी एवं शिवहर चार जिले की क्षेत्रीय बैठक प्रदेश उपाध्यक्ष राधा मोहन शर्मा की अध्यक्षता में मिठनपुरा स्थित एक निजी होटल के सभागार में आयोजित की गई।  बैठक का विधिवत उद्घाटन सामूहिक वंदे मातरम गान से हुआ। वहीं अतिथियों का स्वागत भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने अंग वस्त्र देकर किया।

मौके से  प्रदेश उपाध्यक्ष राधा मोहन शर्मा ने कहा कि यह बैठक पूर्ण रूप से संगठनात्मक बैठक है।भाजपा सामूहिक नेतृत्व की कार्य पद्धति से कार्य करने वाला राजनीतिक संगठन है। संगठन रचना के साथ ही समय-समय पर समीक्षा और उसका पूर्ण नियोजन संगठन समूह के कार्यकर्ता और कार्य दोनों को ताकत प्रदान करते हैं। इसे ही ध्यान में लेकर पार्टी की जिला से लेकर बूथ स्तर तक के कार्य समिति की समीक्षा, सत्यापन एवं उसका पूर्णनियोजन करने की व्यवस्था प्रदेश ने तय की है।

प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी ने  कहा कि चुनाव में युवाओं और महिलाओं की बड़ी भूमिका होती है। चुनाव कार्यों में जिस तरह से युवा एवं महिलाएं अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हैं, उसी तरह से संगठन के कार्यों में भी उनकी प्रमुख भागीदारी होनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूरे देश में मुफ्त वैक्सीनेशन एवं मुफ्त गरीब अनाज वितरण  कराया जा रहा है कार्यकर्ताओं के द्वारा इसका व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार होना चाहिए जिससे अधिक से अधिक लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिल सके।

बैठक का संचालन भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी ने किया। बैठक में चारों जिले के सत्यापन प्रमुख के नाम की घोषणा हुई, जिसमें मुजफ्फरपुर से धर्मेंद्र साहू, सीतामढ़ी से नंदकिशोर सिंह, शिवहर से रविशंकर सिंह, एवं वैशाली से अजीत पांडे के नाम पर मुहर लगी।

बैठक में मुजफ्फरपुर जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव, जिला महामंत्री सह सत्यापन प्रमुख धर्मेंद्र साहू, डॉ मनोज कुमार सिंह,सीतामढ़ी जिला प्रभारी विवेक कुमार, जिलाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह,महामंत्री आशुतोष कुशवाहा,अरुण कुमार गोप, सत्यापन प्रमुख नंद किशोर सिंह, वैशाली जिला प्रभारी सुबोध पासवान, जिलाध्यक्ष डॉ प्रेम सिंह कुशवाहा, महामंत्री अजय कुमार झा, शिवचंद्र राम, डॉ ज्योति कुमार, सत्यापन प्रमुख अजीत पांडे, शिवहर जिला प्रभारी वीरेंद्र प्रसाद सिंह, जिलाध्यक्ष संजीव कुमार पांडे, महामंत्री अनिल कुमार सिंह, रवि शंकर सिंह,जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार आदि शामिल हुए।