पटना

अरवल: मामूली विवाद में युवक की हत्या कर शव को बधार में फ़ेंका


घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया उग्र प्रदर्शन

अरवल/कलेर। जिले के मेहन्दीया थाना क्षेत्र के उसरी खैरा गांव में एक युवक की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद शव को बधार में फ़ेंक हत्यारे फ़रार हो गए। बदमाशों ने बड़ी बेरहम तरीके से इस घटना को अंजाम दिया है। मृतक को पहले लाठी-डंडों से मारा और फि़र बिजली की थर्ड डिग्री दी, जिससे झुलस कर युवक की मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई। मृतक की पहचान संजय सिंह के पुत्र नवीन कुमार के रूप में की गई है। शव मिलने की खबर आग की तरह फ़ैल गई। बड़ी संख्या में आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को इसकी जानकारी दी।

गाड़ी स्टार्ट करने के लिए मांगी थी बैटरी, नहीं देने पर हुआ विवाद

मृतक के दोस्त सोनू कुमार का कहना है कि घटना में शामिल लोगों ने कार स्टार्ट करने के लिए बैटरी मांगी थी। जब बैटरी देने से हमने मना कर दिया, तो वे लोग हम पर टूट पड़े और मारपीट शुरू कर दी। इसी मारपीट के दौरान उसे पकड़ लिया गया और उसे एक कमरे में लेजाकर मारपीट की और लाठी-डंडों से मारने के बाद उसे बिजली की शार्ट लगाकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस को विरोध का करना पड़ा सामना

घटना के बाद ग्रामीणों में काफ़ी आक्रोश देखा गया। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची, लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। पुलिस को काफ़ी देर तक ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीण बड़े पुलिस अधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। समय की नजाकत को देखते हुए बाद में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि भूषण सिंह अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव उठाने की कोशिश की लेकिन उग्र ग्रामीणों शव को उठाने नहीं दिया। काफ़ी मान-मनव्वल व आश्वासन दिए जाने के बाद पुलिस शव को कब्जे में ले पायी।

घटना के पूर्व दो पक्षों में हुई थी मारपीट

युवक की हत्या से पहले दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी, जिसके बाद मेहन्दीया थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिया था। माहौल शांत देखकर पुलिस वापस चली गई थी। कुछ लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने एक पक्षीय कार्रवाई की थी। एक तरफ़ के लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया था। वहीं दूसरे पक्ष को यूं ही छोड़ दिया गया था जिससे उनका मनोबल बढ़ा और नतीजा है कि हत्या हो गयी।

गांव में बनी हुई है तनाव की स्थिति

घटना के बाद दो पक्षों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। मामला दो जातियों के बीच का है। इसी को लेकर पुलिस गांव में कैंप कर रही है। प्रशासन स्थानीय स्तर पर शांति बहाल करने के लिए लोगों से अपील कर रही है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवी उसके साथ पुलिस बातचीत कर शांति माहौल कायम करने के लिए लगातार संपर्क बना रही है। इधर घटना के बाद कुछ स्थानीय नेता भी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद मामले ने और तूल पकड़ लिया। हालांकि नेता भी शांति बहाल करने के प्रयास में जुटे हुए हैं।