News TOP STORIES पटना बिहार

बिहार: रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने के लिए सरकार गुजरात भेजेगी चार्टर्ड विमान,


  • मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर फंड से 551 सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी दी है. इससे हर जिला केंद्र में एक ऑक्सीजन प्लांट लगेगा. पिछले साल 162 ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए पीएम केयर फंड से 201.58 करोड़ रुपये दिये गए थे.

पटना: कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ते जा रही है. सप्लाई से अधिक डिमांड की वजह से दवाई की कालाबाजारी शुरू हो गई है. इन सभी चीजों को देखते हुए केंद्र ने बिहार के लिए रेमडेसिविर का कोटा बढ़ा दिया है. अब गुजरात से 14 हजार वाइल रेमडेसिविर इंजेक्शन आएंगी. दवा की इस खेप को लाने के लिए राज्य सरकार ने चार्टर्ड विमान गुजरात भेजने का फैसला लिया है. इस संबंध में सीएमओ बिहार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है. सीएमओ बिहार ने ट्वीट कर लिखा,” मुख्यमंत्री ने विशेष विमान भेजकर अहमदाबाद से 14000 रेमडेसिविर दवा शीघ्र लाने का आदेश दिया है.”

केंद्र ने बढ़ाया रेमडेसिविर इंंजेक्शन का कोटा

इधर, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सुशील मोदी ने भी ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी साझा की है. उन्होंने ट्वीट के लिखा, ” केंद्र सरकार ने 30 अप्रैल तक रेमडेसिविर इंजेक्शन का बिहार का कोटा 24 हजार से बढ़ाकर 40 हजार वाइल कर दिया है. इसके अलावा केडेला के रेमडेसिविर इंजेक्शन की 14 हजार वाइल कल (सोमवार) शाम तक गुजरात से प्राप्त होगी.