पटना

जहानाबाद: टीका एक्सप्रेस वाहन को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान में आएगी गति

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार द्वारा टीकाकरण अभियान को वृहद स्तर पर क्रियाशील करने हेतु जिले के सातों प्रखंडों के लिए टीका एक्सप्रेस वाहन को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मौके पर डीएम ने बताया कि उक्त सातों टीका एक्सप्रेस वाहनों का परिचालन प्रत्येक प्रखंड के लिए तैयार माइक्रो प्लान के अनुसार पंचायतवार तीन-तीन घनी आबादी वाले सार्वजनिक स्थलों पर टीकाकरण करने हेतु किया जाएगा, ताकि ग्रामीण क्षेत्रें में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों के टीकाकरण कार्य में तेजी लाते हुए अधिक से अधिक लोगों को आच्छादित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण श्रृंखला को तोड़ने एवं कोरोना वायरस संक्रमण के फ़ैलाव को नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक प्रखंड में पंचायतवार टीकाकरण रथ को चलाने का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों के टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करना है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है ताकि शरीर के प्रतिरक्षण प्रणाली को सुदृढ़ कर संक्रमण से बचाव हो सके।

डीएम ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी पात्र लाभार्थी कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए टीका अवश्य लगवाएं। यह टीका जीवन रक्षक है और कोरोना वायरस से बचने के लिए सुरक्षा कवच के समान कारगर है। जिन लोगों ने टीके का प्रथम डोज ले लिया है, वे दूसरा डोज ससमय लगवा लें। अपने स्वास्थ्यहित के लिए टीका अवश्य लगाएं और स्वयं तथा अपने प्रियजनों को कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचाएं, क्योंकि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अत्यंत ही खतरनाक है, जिसके लिए सतर्कता और सजगता अति आवश्यक है।