पटना

मुजफ्फरपुर: डीएम ने पीएचसी में बच्चा वार्ड और तिरहुत नहर बांध का किया निरीक्षण


मुजफ्फरपुर। जिलाधिकारी द्वारा प्रखंड सभाकक्ष में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की गई। बैठक में टीकाकरण में माननीय जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपेक्षा जिलाधिकारी के द्वारा की गई। जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में अभियान मुरौल की सफलता को लेकर सहयोग करने का वादा किया।

बैठक में इसके अतिरिक्त स्थानीय समस्याओं से भी जिलाधिकारी को रूबरू कराया गया। उक्त समस्याओं के निष्पादन की दिशा में जिलाधिकारी द्वारा वरीय पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। इसके साथ जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में निर्मित दस  बेड का पेडियाट्रिक वार्ड का निरीक्षण भी किया गया। उक्त वार्ड में सभी बेडो के साथ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की गई है।

निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों, पारा मेडिकल स्टाफ, आशा एएनएम के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने कोविड-19 महामारी के विरुद्ध  उनके समर्पण की तारीफ की।साथ ही उम्मीद जताई कि आगे आने वाले दिनों में भी उनका सहयोग अपेक्षित होगा।

जिलाधिकारी ने तिरहुत नहर के साथ बूढ़ी गंडक बांध का भी मुआयना किया। तिरहुत नहर पर चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया और इस संबंध में आवश्यक निर्देश संबंधित अभियंता को जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। मौके पर अपर समाहर्ता आपदा डॉ अजय कुमार के साथ अन्य वरीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे।