पटना

मुझे परिवारवालों ने धोखा दिया, कार्यकर्ताओं की भीड़ देख भावुक हुए चिराग


हाजीपुर (आससे)। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई के सांसद चिराग पासवान ने परिवार के विवाद की चर्चा करते हुए कहा कि मुझे परिवार वालों ने धोखा दिया है मेरे पीठ में खंजर भी भोंका है ऐसी स्थिति में अब आप लोगों के बीच आशीर्वाद मांगने आया हूं। उन्होंने समारोह स्थल पर उपस्थित लोगों से हाथ उठाकर आशीर्वाद देने और समर्थन देने को कहा। जिस पर समारोह में उपस्थित भारी महती भीड़ में समर्थन देने का भरोसा दिलाया।

उक्त बातें सोमवार को हाजीपुर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के दलित बस्ती में लोजपा के संस्थापक पूर्व मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान के जयंती समारोह के अवसर पर चिराग पासवान सहित पार्टी के नेताओ ने उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया और आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर करने के दौरान उन्होंने कहि।

चिराग पासवान ने कहा कि मेरे पिता ने अपनी चुनावी यात्रा किसी गांव से शुरू की थी। आज मैं भी इस मिट्टी को नमन कर राज्य स्तरीय आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने हाजीपुर को हमेशा अपनी मां समान मानते आए थे मैं भी आप लोगों से उसी तरह जुड़ा रहूंगा। चिराग पासवान ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भीड़ देखकर उत्साहित होकर भावनात्मक हो गए और कहा कि अब मेरा साथ सब ने छोड़ दिया है लेकिन हम आप के सहारे हैं अब आगे बढ़ेंगे।

चिराग ने कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि हमने पार्टी में मतभेद ना हो इसके लिए अपने चाचा के द्वार पर गए थे लेकिन उस वक्त टीवी पर दुनिया देखी की उनके दिल्ली सरकारी आवास पर किस तरह दरवाजा नहीं खोला गया। चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस पर आरोप लगाया कि घर में बड़े होने के नाते स्वर्गीय राम विलास पासवान के निधन के बाद उनकी जिम्मेदारी बनती थी कि वह घर को संभालने लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और इसी कारण पार्टी में और परिवार में टूट हुआ है।

उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार किसी भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को हटाने का फैसला यूं ही नहीं होता लेकिन जिस तरह से एक साजिश के तहत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटाने की कोशिश की गई वह बेहद ही शर्मनाक था। पार्टी का संविधान में ऐसा नहीं है लेकिन चाचा ने साजिश रचकर ऐसा किया है। इस तरह चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस को निशाना बनाते हुए जोरदार हमला बोला।

वहीं उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान की बात करते हुए कहा कि हाजीपुर की धरती उनके पिता के लिए मां समान थी और इसी कारण हमने फैसला किया कि यहां से आशीर्वाद यात्रा शुरू करें और मेरी अपेक्षा को तो सर मुझे लोगों का भरपूर आशीर्वाद मिला है जिससे मैं काफी उत्साहित हूं। चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जोरदार हमला बोलते हुय का की बिहार की वर्तमान सरकार नीतीश कुमार दलित विरोधी है, वे नहीं चाहते कि कोई दलित का बेटा आगे आये।