पटना

कुरान और कंप्यूटर हैं आज मुसलमानों के हाथों में : हाजी जमाल


      • नमो के नेतृत्व में अल्पसंख्यकों का हो रहा विकास
      • पूर्व की सरकारों ने अल्पसंख्यकों से सिर्फ वोट लिये

पटना (आससे)। नमो ने भारत के मुसलमानों के लिए जो सपना देखा था, वह अब साकार हो रहा है। उनके एक हाथ में कुरान, तो दूसरे हाथ में कंप्यूटर है। ये बातें भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी जमाल सिद्दिकी ने कहीं। वे पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में देश के अल्पसंख्यकों का निरंतर विकास हो रहा है। जब-जब देश में भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनी हे, अल्पसंख्यकों के कल्याण की सोजनाएं लागू की गयी। हूनर योजना और पढ़ो एवं पढ़ाओ योजना सहित उन्हें कई योजनाओं का लाभ समान रूप से हासिल हुआ है।

उन्होंने कहा कि पूर्व की गेर एनडीए सरकारों ने अल्पसंख्यक समाज को जाहिल बना कर सिर्फ वोअ लेने का काम किया, वहीं भाजपा सरकार ने अल्पसंख्यक बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा और रोजगारन्मुख शिक्षा देने का काम किया। लोगों ने टोपी तो खूब पहनी, इफ्तार में अच्छे-अच्छे पकवान उड़ाये, हाजी-गमछा तो खूब ओढ़े, लेकिन उनके समाजिक, राजनैतिक और आर्थिक विकास के लिए कभी नहीं सोचा। लालू यादव ने तो लगातार मुसलमानों को अपना बंधुआ मजदूर बनाकर रखा और उसे झूठ का लॉलीपाप दिखाते रहें, लेकिन इस समाज की कभी चिंता नहीं की।

राजद ने हमेशा मुसलमानों को वोट-बैक समझा, उनकी शिक्षा और आर्थिक सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठाये। जनसंघ और भाजपा की स्थापना काल से अल्पसंख्यकों को संगठन एवं सरकार में जिम्मेवारी मिलती रही। अटलजी के कार्यकाल में सिकन्दर बख्स को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया। उन्होंने कहा कि नमो अल्पसंख्यक कल्याण और देश में उनकी भागीदारी को लेकर चिंतित रहते हैं।

भाजपा ने कभी किसी जात-बिरादरी से भेदभाव नहीं किया। सबका साथ, सबका विश्वास और सबका साथ की अवधारणा पर केन्द्र सरकार चल रही है। नमो सरकार ने अल्पसंख्यक समाज को बराबर की हिस्सेदारी देने का काम किया है।

संवाददाता सम्मेलन में अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अब्दुल रहमान, प्रदेश अध्यक्ष तुफैल कादरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष खालिद कमाल, नौशाद अहमद, माज अरफी, फैयाज काजमी, नूर आलम, मुन्नी खातून, मो. आलम और मो. साजिद भी मौजूद थे।