Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मुरादाबाद में ट्रेन से 32 बच्चों को रेस्क्यू किया गया, मानव तस्कीर के शक में पुलिस ने शुरू की जांच


  • यूपी के मुरादाबाद में मानव तस्कीर के शक में 32 बच्चों को एक्सप्रेस ट्रेन से रेस्क्यू किया गया. वहीं, इस आधार पर पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

32 Minor rescued from Moradabad: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रेलवे पुलिस ने एक गोपनीय सूचना पर न्यू जलपाईगुड़ी से अमृतसर जा रही कर्मभूमि एक्सप्रेस ट्रेन को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर तीन पर रोक कर उसकी चैकिंग की गई. यहां अभियान चला कर मानव तस्करी के शक में कई डिब्बों से लगभग 32 बच्चों को रेस्क्यू किया गया. जीआरपी और आरपीएफ के द्वारा की गई संयुक्त कार्रवाई के बाद अब सभी बच्चों के टिकट और दूसरे कागजात की चेकिंग की जा रही है.

मामले की छानबीन की जा रही है

इस पूरे रेस्कयू ऑपरेशन पर जानकारी देते हुए सीओ जीआरपी देवी दयाल ने बताया कि, उन्हें इसके लिए उच्चअधिकारियों ने निर्देश किया था. इसके अंतर्गत इसमें उनके साथ चाइल्ड लाइन की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी और उस के बाद ही ट्रेन से बच्चों को उतरा गया है. यह ट्रेन जलपाईगुड़ी से अमृतसर के लिये जा रही है. अभी बच्चों के डॉक्यूमेंट वेरीफाई करने का काम किया जा रहा है.

सूचना मिली थी कि, कुछ बच्चों को तस्करी कर ट्रेन से ले जाया जा रहा है. पकड़े गये बच्चों का कहना है कि, वह मजदूरी के लिए पंजाब जा रहे थे. पुलिस इसकी जांच कर रही है कि, कहीं यह मानव तस्करी या बधुआ मजदूरी से जुड़े किसी गैंग का काम तो नहीं है.