News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मोरबी की घटना पर अमित शाह ने व्यक्त किया गहरा दुख,


नई दिल्ली, । गुजरात के मोरबी में केबल से बना ब्रिज रविवार शाम टूट गया। इस हादसे में 140 से अधिक लोगों की जान चली गई। कई लोग अभी भी लापता हैं। बचाव अभियान जारी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

सोमवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि गुजरात में दिल दहला देने वाली घटना हुई। इस घटना में बच्चों समेत कई लोगों की जान चली गई। हादसों पर कोई नियंत्रण नहीं कर सकता, लेकिन पूरे देश की भावनाओं को झकझोर देने वाली इस घटना ने लोगों को आहत और दुखी किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। दिवंगत की आत्मा को शांति मिले।

jagran

सरदार पटेल अपने कार्यों के कारण हैं अमर

आज लौहपुरष सरदार वल्लभाई पटेल (Sardar Patel) की 147वीं जयंती है। दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल अपने कार्यों के कारण अमर हैं। देश में एक आम राय है कि अगर सरदार पटेल भारत के पहले प्रधानमंत्री होते तो देश को आज जितनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, उसका सामना न करना पड़ता।

राष्ट्रीय एकता दिवस में पीएम मोदी हुए शामिल

बता दें कि राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर 52 राज्यों और केंद्र पुलिस ने पीएम मोदी की उपस्थिति में परेड निकाली। पीएम मोदी ने गुजरात के केवड़िया में परेड में शामिल होकर ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा सुनिश्चित करने की शपथ भी दिलाई।

jagran

राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए के लिए लिया जा रहा संकल्प

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश का जन-जन लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की संकल्प शक्ति से प्रेरणा ले रहा है। आज देश का जन-जन अमृतकाल के पंच प्राणों को जागृत करने के लिए राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए के लिए संकल्प ले रहा है।