अन्तर्राष्ट्रीय

म्यांमार में बिगड़े हालातः सेना ने सू की के पार्टी मुख्यालय में जमकर की तोड़फोड़


म्यांमार में सैन्य तख्तापलट बाद हालात बेहद खऱाब हो गए है। तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद सेना ने नेता आंग सान सू की के पार्टी मुख्यालय में जमकर तोड़फोड़ मचाई। प्रदर्शनों को अवैध करार दिए जाने के बावजूद लोग मंगलवार को सड़कों पर उतरे और उन्हें हटाने के लिये हवा में गोलियां चलाईं गईं और पानी की बौछारें की गई।

म्यांमार के दूसरे सबसे बड़े शहर मंडाले में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भीड़ को खदेड़ने के लिए चेतावनी स्वरूप कम से कम दो गोलियां चलाई गईं। सोशल मीडिया पर आई खबरों के मुताबिक, पुलिस ने वहां से दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा नेपीता में भीड़ पर रबर की गोलियां चलाए जाने की खबरें सामने आई हैं, जिसके चलते कई लोगों के घायल होने की खबर है।

सोशल मीडिया पर आई खबरों के मुताबिक, पुलिस ने वहां से दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राजधानी नेपीता में भी पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और हवा में गोलियां चलाईं। पुलिस द्वारा नेपीता में भीड़ पर रबर की गोलियां चलाए जाने की खबरें सामने आई हैं, जिसके चलते कई लोगों के घायल होने की खबर है। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में एक अधिकारी छोटी बंदूक से गोलियां चलाते हुए नजर आया। इन तस्वीरों में कई घायलों को भी दिखाया गया है।इस तरह कि अफवाहें फैल रही हैं कि पुलिस ने गोलीबारी की है, जिसमें प्रदर्शनकारियों के मारे जाने की भी बात कही गई है हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।