Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति जो बाइडेन लेकर बड़ा खुलासा, बिना पढ़ाए ही उठाई लाखों डॉलर की सैलरी


मैक्सिको सिटी, । अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर बड़ी खबर आई है। एक रिपोर्ट में पता चला है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने उपराष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में बिना पढ़ाए ही सैलरी उठाई। जो बाइडन को एक मिलियन डॉलर (8.17 करोड़ रुपये) भुगतान किया गया। पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय (Pennsylvania University) में जो बाइडेन को प्रोफेसर के तौर पर नियुक्त किया गया था लेकिन उन्होंने विश्वविद्यालय में एक भी क्लास नहीं ली।

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी रिसर्च यूनिट का खुलासा

ये खुलासा रिपब्लिकन नेशनल कमेटी रिसर्च यूनिट द्वारा किया गया है। इसके साथ ही ये भी बताया गया है कि बाइडेन प्रोफेसर होने के बारे में झूठ बोलते रहे हैं। बाइडेन 2017-2019 तक फिलाडेल्फिया स्कूल में मानद प्रोफेसर थे। फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें 2017 में 371,159 अमेरिकी डॉलर और 2018-2019 में 540,484 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया गया था।

सिलेबस नहीं पढ़ाया

जो बाइडेन ने सेमेस्टर के मुताबिक सिलेबस नहीं पढ़ाया, लेकिन उन्होंने मुख्य तौर पर छात्रों को कुछ लेक्चर दिए। इसके साथ ही उन्होंने वॉशिंगटन में पेन बाइडेन सेंटर फॉर डिप्लोमेसी एंड ग्लोबल एंगेजमेंट का भी नेतृत्व किया। अप्रैल 2019 में बाइडेन अपनी पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बने और उसके बाद विश्वविद्यालय ने एक बयान जारी करते हुए बताया, कि बाइडेन ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है, कि वो संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी पेश करेंगे। तब यूनिवर्सिटी में कई लोगों ने ये जानने में दिलचस्पी दिखाई कि बाइडेन की राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी कैसे सेंटर फॉर डिप्लोमेसी एंड ग्लोबल एंगेजमेंट में उनकी भूमिका को प्रभावित करेगा।

प्राप्त किए 9 लाख अमेरिकी डॉलर

जब बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति बन गए तो यूनिवर्सिटी से उनकी अनुपस्थिति अवैतनिक होगी। यानि, उनकी अनुपस्थिति में वो सैलरी नहीं लेंगे। वहीं, बाइडेन के टैक्स फॉर्म से पता चलता है, कि उन्होंने 2017 से 2019 के बीच यूनिवर्सिटी से करीब 9 लाख अमेरिकी डॉलर प्राप्त किए हैं।