Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम एक और उपलब्धि,


लखनऊ । कई उपलब्धियां अपनी सरकार के नाम दर्ज करा चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के भ्रमण की दौड़ में भी अन्य विपक्षी नेताओं से आगे रहे हैं। बीते 156 दिन में उन्होंने सौ से अधिक बार जिलों का दौरा किया और शासन की योजनाओं को धरातल पर परखा। खास बात तो यह है कि जब दुनियाभर के साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर जानलेवा बनी हुई थी, तब भी सीएम योगी ने कोविड प्रबंधन की निगरानी करते हुए 26 दिन में 18 मंडलों के 40 जिलों का दौरा किया था।

सरकारी प्रवक्ता ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी समर में जिलों के दौरों को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव सहित अन्य दलों के नेताओं को पछाड़ दिया है। पिछले साल अगस्त से लेकर तीन जनवरी तक 156 दिन में सौ से ज्यादा बार जिलों का दौरा कर चुके हैं। हर दौरे में शासन की योजनाओं की भौतिक स्थिति परखी। साथ ही कोरोना प्रबंधन, बाढ़ राहत और विकास कार्य सहित लाखों-करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

औसतन हर माह 20 जिलों का किया दौरा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच माह में औसतन हर माह 20 जिलों का दौरा किया और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। दिसंबर में ही वह 23 से अधिक जिलों में पहुंचे। इससे पहले नवंबर में 17, अक्टूबर में 13, सितंबर में 32 और अगस्त में 15 जिलों में पहुंचे। वहीं, नए वर्ष की शुरुआत होते ही पहली जनवरी को रामपुर, दो जनवरी को मेरठ और तीन जनवरी को लखनऊ व अमेठी के कार्यक्रमों में शामिल हुए।