Latest News उत्तर प्रदेश करियर लखनऊ

यूपी बोर्ड इम्प्रूवमेंट एग्जाम के लिए 27 अगस्त तक करें आवेदन,


  • यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षाओं (UP Board Improvement Exam 2021) की तारीख घोषित हो गई हैं। यूपी बोर्ड इम्प्रूवमेंट एग्जाम के लिए 27 अगस्त तक आवेदन का मौका दिया गया है।

ऐसे में जो छात्र अपने बोर्ड रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं और इम्प्रूवमेंट परीक्षा (UP Board Improvement Exam 2021) देना चाहते हैं वो जल्द से जल्द यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट- upmsp.edu.in के जरिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें और फिर उसे सबमिट करें।

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2021 में प्राप्त अपने नंबरों से असंतुष्ट विद्यार्थी अंक सुधार परीक्षा में शामिल होने के लिए 27 अगस्त 2021 तक फॉर्म जमा सकते हैं। माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश के अनुसार 10वीं व 12वीं के विद्यार्थी एक या एक से अधिक विषय में अंक सुधार के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इम्प्रूवमेंट परीक्षा (UP Board Improvement Exam 2021) का आयोजन 18 सितंबर 2021 से 6 अक्टूबर 2021 तक किया जाएगा।

बिना फीस के दे सकते हैं परीक्षा

इस बार कोरोना मामलों के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। दोनों कक्षाओं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया गया है। प्रदेश सरकार ने पहले ही कहा था कि 10वीं और 12वीं के जो विद्यार्थी रिजल्ट में प्राप्त नंबरों से संतुष्ट नहीं होंगे. उन्हें अंक सुधार का मौका दिया जाएगा। इस परीक्षा (UP Board Improvement Exam 2021) में शामिल होने के लिए छात्रों को कोई परीक्षा फीस नहीं देना पड़ेगा।