News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी: विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने की घोषणा


  • आज लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसकी घोषणा की. प्रियंका ने कहा कि यह फैसला उन्नाव की बलात्कार पीड़िता के लिए है जिसे जलाकर मार डाला गया. भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टियां सोचती हैं कि एलपीजी सिलिंडर और दो हजार रुपये देकर उन्हें बहला लेंगी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने अपना पहला बड़ा दांव चलते हुए महिला वोटरों को लुभाने के लिए 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने की घोषणा की है.

आज लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फीसदी टिकटें महिलाओं को देगी.

उन्होंने आगे कहा कि हमने यह फैसला क्यों लिया? 2019 में जब यूपी में प्रचार कर रही थी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुछ छात्राओं ने बताया था कि किस तरह से कैंपस और हॉस्टल में महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग नियम हैं. यह फैसला उस महिला के लिए जिसने मुझे गंगा यात्रा के दौरान बताया था कि उसके गांव में कोई स्कूल नहीं है.

प्रियंका ने कहा कि यह फैसला उन्नाव की बलात्कार पीड़िता के लिए है जिसे जलाकर मार डाला गया, हाथरस की पीड़िता के लिए है जिसे न्याय नहीं मिला, लखीमपुर-खीरी में मिली उस लड़की के लिए है जिसने कहा था कि वह प्रधानमंत्री बनना चाहती है. यह फैसला हर महिला के लिए है जो उत्तर प्रदेश को आगे लेकर जाना चाहती है.

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि महिलाएं यूपी विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से भागीदारी करेंगी. पार्टियां सोचती हैं कि वे एलपीजी सिलिंडर और दो हजार रुपये देकर उन्हें बहला लेंगी.

उन्होंने कहा कि देश में नफरत की राजनीति चल रही है और केवल महिलाएं ही इसे खत्म कर सकती हैं. उन्होंने महिलाओं से उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए कहा.