News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी विधानसभा में देरी से शुरू हुआ राज्यपाल का अभिभाषण, विपक्ष ने किया विरोध


लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत आज से हो गई है. लेकिन बड़ी खबर यह है कि सदन में राज्यपाल का अभिभाषण देर से शुरू हुआ. सभी विपक्ष की पार्टियां इसको मुद्दा भी बना रही हैं. 11 बजे अभिभाषण शुरू होना था. जबकि 11.05 पर राष्ट्रगान और 11.07 पर अभिभाषण शुरू हुआ.

कांग्रेस ने आज राज्यपाल के अभिभाषण पर विरोध दर्ज किया है. पार्टी ने कहा कि इतिहास में पहली बार राज्यपाल का अभिभाषण सदन में देरी से शुरू हुआ है. सरकार अपने हर निर्णय में गंभीरता खो चुकी है. कांग्रेस के बाद बसपा और सपा ने भी राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध किया.

बजट सत्र के दौरान जोरदार हंगामा

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा, सोचा था राज्यपाल अभिभाषण की शुरुआत में 200 शहीद किसानों को श्रद्धांजली देंगी. लेकिन ये सरकार संवेदनहीन है. उन्नाव में बेटियों साथ दर्दनाक घटना हुई है.

बता दें कि बजट सत्र के दौरान जोरदार हंगामा देखने को मिला. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण शुरू होते ही सपा विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी. बजट सत्र के दौरान राज्यपाल ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने शानदार काम किया है. अभिभाषण के साथ ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई. राज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत में प्रदेशवासियों ने नए साल की शुभकामनाएं दी. इसके बाद उन्होंने सदन के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी.