News TOP STORIES नयी दिल्ली

रविवार को गुवाहाटी में BJP की बैठक, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- मिल जाएंगे सारे जवाब


  • असम के नए मुख्यमंत्री (Assam New CM) को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच, राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राजधानी दिल्ली में शनिवार को मुलाकात की. मीटिंग के बाद वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि इस मामले को लेकर कल यानी रविवार को गुवाहाटी में विधायक दल की एक बैठक हो सकती है, जिसके बाद सभी सवालों के जवाब सामने आ जाएंगे.

BJP के केंद्रीय नेतृत्व ने असम में अगली सरकार के नेतृत्व को लेकर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को असम के निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया था. BJP ने इस पूर्वोत्तर राज्य में अपनी पकड़ को बनाए रखते हुए सत्ता में वापसी की है, लेकिन अब मुद्दा इस बात का है कि राज्य में निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ही अगले मुख्यमंत्री होंगे या फिर उनके मंत्री हिमंत बिस्व सरमा सरकार के मुखिया होंगे. दरअसल, भाजपा ने इस बार के असम विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी.

दोनों ही नेता हैं मुख्यमंत्री पद के मजबूत दावेदार

पार्टी ने 2016 के विधानसभा चुनाव में सोनोवाल को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था और चुनाव भी जीता था. इसी के साथ पूर्वोत्तर में बीजेपी की पहली सरकार बनी थी. लेकिन इस बार पार्टी ने कहा था कि वह चुनाव के बाद फैसला करेगी कि असम का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) एक साफ छवि वाले नेता माने जाते हैं और असम के स्वदेशी आदिवासी समुदाय से हैं. वहीं, पार्टी के एक वर्ग को लगता है कि हिमंत बिस्वा सरमा अपने मजबूत संगठनात्मक कौशल और आम जनता से रिश्ते बनाने के लिए एक बेहतर विकल्प होंगे.