Latest News खेल

रवींद्र जडेजा को IPL 2022 में CSK टीम की कप्तानी से क्यों हटाया गया था, सामने आई सबसे बड़ी सच्चाई


नई दिल्ली, । भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और इन बातों के बीच इस बात का खुलासा हुआ है कि आखिर क्यों रवींद्र जडेजा से साल 2022 में आइपीएल टूर्नामेंट के बीच में से ही कप्तानी वापस ले ली गई थी। आइपीएल 2022 रवींद्र जडेजा और सीएसके टीम दोनों के लिए काफी खराब रहा था और इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद रवींद्र जडेजा के खिलाफ काफी बातें सामने आई थी और ये भी कहा जा रहा है कि इस खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी के बीच से संबंध बेहद खराब हो चुके हैं। 

आइपीएल 2022 के शुरू होने से दो दिन पहले जडेजा को इस टीम का कप्तान बनाया गया था और एम एस धौनी ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद जडेजा ने इस सीजन में 8 मैचों में सीएसके टीम की कप्तानी की, लेकिन इस टीम को सिर्फ 2 मैचों में ही जीत मिली थी साथ ही जडेजा का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। जडेजा ने आइपीएल 2022 में 10 मैच खेले थे और इन मैचों में 19.33 की औसत से 116 रन बनाए थे साथ ही 7.52 की इकानामी रेट से गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 5 विकेट लिए थे।

 

जडेजा ने जब 8 मैचों में कप्तानी कर ली थी इसके बाद उन्हें कप्तानी पद से हटा दिया गया और एक बार फिर से टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी के हाथों में आ गई थी। अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एम एस धौनी चाहते थे कि रवींद्र जडेजा भारतीय टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम का हिस्सा बनें और जिस तरह से उनका फार्म गिरता जा रहा था और उनका प्रदर्शन था ऐसे में ये संभव नहीं दिख रहा था। धौनी नहीं चाहते थे कि जडेजा अपने इस खराब प्रदर्शन की वजह से टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं बन पाएं।

टाइम्स आफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक सीएसके टीम के एक अंदरूनी सूत्र ने बताया कि एस एस धौनी ये नहीं चाहते थे कि आइपीएल के इस सीजन में किए गए खराब प्रदर्शन की वजह से जडेजा टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो जाएं। उनका मानना था कि अगर जडेजा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो भारतीय टी20 टीम में उनका स्थान सवालों के घेरे में आ सकता है और इसी सोच के साथ उन्होंने जडेजा से कप्तानी वापस ले ली। आपको बता दें कि अब ऐसी खबरें सामने आ रही है कि रवींद्र जडेजा आइपीएल 2022 से सीएसके प्रबंधक के संपर्क में नहीं हैं और इससे ऐसा लग रहा है कि जडेजा और सीएसके का 8 साल पुराना गठबंधन टूट सकता है।