Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राकेश टिकैत ने हरियाणा में कहा-हमें खालिस्तानी कहा जायेगा, तो हम उन्हें सरकारी तालिबानी कहेंगे


राकेश टिकैत ने कहा कि अगर आप हमें खालिस्तानी और पाकिस्तानी कहेंगे, तो हम यह कहेंगे कि सरकारी तालिबानी ने देश पर कब्जा कर लिया है.

  • हरियाणा के नूंह में किसानों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि कल एक अधिकारी ने पुलिसकर्मियों को आदेश दिया कि वे किसानों के सिर पर वार करें.

हरियाणा के करनाल में बसताड़ा टोल पर आंदोलन कर किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस कार्रवाई की राकेश टिकैत ने जनरल डायर की कार्रवाई से तुलना की है.

तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले नौ महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वे इन तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का सभी किसान संगठन विभिन्न इलाकों में विरोध कर रहे हैं. जिसके बाद प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वायरल वीडियो की जांच हो रही है अगर एक अधिकारी ने ऐसा बयान दिया है तो उनपर कार्रवाई होगी.

राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का सिर फोड़ने की बात कहने वाले अधिकारियों को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया जाये. राकेश टिकैत ने करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा को सरकारी तालिबानियों का कमांडर बताया.