News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

राजद प्रत्याशी ने साधु यादव के साले समेत 12 पर कराई एफआइआर,


गोपालगंज : गोपालगंज विधानसभा सीट के लिए गुरुवार को मतदान के दौरान राजद प्रत्याशी का नामांकन रद होने की इंटरनेट मीडिया पर अफवाह उड़ती रही। इस दौरान दो न्यूज पोर्टल पर चल रही खबर का स्क्रीनशाट खूब शेयर किया गया। स्क्रीनशाट सही था या इसके साथ छेड़छाड़ की गई थी, इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। शाम में राजद प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता ने इंटरनेट मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 12 लोगों पर नगर थाने में प्राथमिकी कराई है।

लालू के साले के साले पर भी लगा आरोप

नामजद लोगों में राजद सुप्रीमो लालू यादव के साले पूर्व सांसद साधु यादव के साले भी हैं। इनकी बहन इंदिरा यादव गोपालगंज से बसपा प्रत्याशी हैं। सदर एसडीओ प्रदीप कुमार ने कहा कि गलत सूचना फैलाने वाले पोर्टल पर भी प्राथमिकी कराई जाएगी।

आइटी सेल पूरे मामले की जांच कर रहा

एसपी आनंद कुमार ने बताया कि प्राथमिकी में इंटरनेट मीडिया पर राजद प्रत्याशी का नामांकन रद होने की अफवाह फैलाने का आरोप लगाया गया है। आइटी सेल पूरे मामले की जांच कर रहा है। पूर्व सांसद साधु यादव के साले अभय यादव, जिला पार्षद प्रतिनिधि प्रदीप सिंह, सन्नी सिंह विकास, ई. अर्जुन सिंह, अरमान खान, विशाल सिंह, प्रेम रवि, रोशन कुमार, क्षत्रिय टाइगर यादव, गुड्डू कुमार, अनस सलाम व राजन को नामजद आरोपित बनाया गया है। उपरोक्त सभी भाजपा, एआइएमआइएम व बसपा के कार्यकर्ता बताए गए हैं।

अभी कोई गिरफ्तारी नहीं

गोपालगंज पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने कहा कि राजद प्रत्याशी का नामांकन रद होने की इंटरनेट मीडिया पर अफवाह उड़ने के मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। अन्य मामलों एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

इंटरनेट मीडिया पर अफवाह उड़ाई

राजद प्रदेश महासचिव रेयाजुल हक राजू ने कहा कि साजिश के तहत राजद प्रत्याशी का नामांकन रद होने की इंटरनेट मीडिया पर अफवाह उड़ाई गई। हालांकि, इससे राजद को कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। एसपी ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।