News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राजौरी एनकाउंटर में मारा गया एक और आतंकी, अब तक दो ढेर


राजौरी, : राजौरी के कालाकोट के दूरदराज नारला क्षेत्र में कल दोपहर यानी 12 सितंबर को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter between terrorists and security forces) हुई थी, जो आज भी जारी रही। वहीं, इस मुठभेड़ में आज एक और आतंकवादी मारा गया। इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं। 

रक्षाबलों ने आतंकियो को चुन-चुन कर मारने के लिए सुरक्षा को बढ़ा दिया और आतंकियों को तलाशने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था। वहीं, अब एक और आतंकी को ढेर कर दिया गया है। वहीं, इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान और खोजी कुत्ता शहीद हो गया था। इसके अलावा पुलिस के तीन अधिकारी भी घायल हुए हैं।

मुठभेड़ स्थल पर जारी है गोलीबारी

मुठभेड़ स्थल पर रुक-रुक कर गोलीबारी का सिलसिला जारी है। सेना व पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि जंगल में अभी भी  आतंकी छिपे हो सकते हैं।

शुक्रवार को मिली थी आतंकियों के छिपे होने की सूचना

जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में सेना का खोजी कुत्ता केंट भी बलिदान (Sniffer Dog Kent Died) हो गया है। जवानों को शुक्रवार की शाम राजौरी के कालाकोट में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद ही उन्होंने आंतकियों को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान चलाया।

सोमवार की रात को भी जंगल में कुछ हलचल देखे जाने पर सेना के जवानों ने कुछ राउंड गोलियां दागी थी, लेकिन दूसरी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। जिसके बाद पूरे क्षेत्र को घेर कर जंगल में तलाशी अभियान को शुरू कर दिया गया।

दोनों के बीच हुई जबरदस्त फायरिंग

वहीं, फिर मंगलवार को सुरक्षाबलों ने गुप्त सूचना के आधार पर पूरे इलाके को घेर लिया। ऐसे में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। उसके बाद आतंकियों में और सुरक्षाबलों में जवाबी कार्रवाई हुई। इसी बीच फायरिंग होने से एक जवान शहीद हो गया तो वहीं तीन अन्य लोग घायल हो गया। इसी मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को भी मौत के घा उतार दिया।

खोजी कुत्ता भी बलिदान

वहीं, इस पूरे ऑपरेशन में सेना के जवानों के आगे चल रहा खोजी कुत्ता केंट भी बलिदान हो गया। केंट आतंकियों की खोज में था। इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। केंट की उम्र छह वर्ष की थी और इसने सेना के कई ऑपरेशन में शामिल होकर काफी बेहतर कार्य किया है।