News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राष्ट्रपति भवन के ऊपर ट्रैकिंग डिवाइस लेकर उड़ रही चील के मिलने से हड़कंप, जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां


नई दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। देश के सबसे अतिसुरक्षित माने जाने वाले राष्ट्रपति भवन के ऊपर ट्रैकिंग डिवाइस के साथ उड़ रहे एक चील के मिलने से दिल्ली पुलिस में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि बारिश के बाद यह चील राष्ट्रपति भवन के पार्क में गिरा हुआ मिला।

वहीं, सूचना पर मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने जांच के दौरान सामने पाया कि चील के शरीर में ट्रैकिंग डिवाइस लगा हुआ था। इसके बाद तुरंत दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल सहित विभिन्न खुफिया एजेंसियों मौके पर पहुंच गईं। फिलहाल जांच शुरू कर दी गई है।

वहीं, दिल्ली पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि मुंबई के वन्यजीव विभाग द्वारा उसमें ट्रैकिंग डिवाइस लगाया गया था, ताकि यह पता चल सके कि चील क्या-क्या कर रही है? यह बेहद गंभीर मामला है।

दिल्ली यूं भी सालभर आतंकियों के निशाने पर रहती है। ऐसे में राष्ट्रपति भवन के ऊपर चील का ट्रैकिंग डिवाइस के साथ उड़ने की घटना सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा प्रश्न चिह्न उठाता है।

यहां पर बता दें कि नवंबर, 2021 में राष्ट्रपति भवन की तैनात सुरक्षा बलों के उस वक्त हाथ-पांव फूल गए, जब एक तेज रफ्तार कार सुरक्षा घेरे को तोड़ती हुई अंदर दाखिल हो गई थी। हालांकि, हाई सिक्योरिटी जोन में सुरक्षा चूक का यह बड़ा मामला सामने आया था।