News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

राष्ट्रपति मुर्मु का पैर छूकर माफी मांगें अधीर रंजन, विवादित बयान को लेकर भाजपा की मांग


नई दिल्ली, । कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) के द्वारा दिया गया ‘राष्ट्रपत्नी’ वाले बयान के बाद उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।  शनिवार को BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव (Harnath Singh Yadav) यह मांग रखी कि सोनिया गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं चौधरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के पैर छूकर क्षमायाचना करनी चाहिए। 

महिला होकर सोनिया कर रहीं कांग्रेस नेता का बचाव- भाजपा

भाजपा सांसद ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से कहा, ‘हैरान करने वाली बात यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  एक महिला होने के बावजूद चौधरी का बचाव कर रहीं हैं जबकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।’ सांसद ने कहा, ‘सोनिया गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए और अधीर रंजन चौधरी को राष्ट्रपति के पैर छूकर माफी मांगने की जरूरत है।’ राज्यसभा सदस्य ने कहा चौधरी ने एक बार नहीं बल्कि तीन बार ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का जिक्र किया।

कांग्रेस नेता के बयान पर देशभर में हंगामा

महिलाओं के विरोध में अधीर रंजन ने अपमानजनक बयान दिया था। इससे अधिक आपत्तिजनक बयान नहीं हो सकता है। देशभर में लोग अधीर रंजन चौधरी की आलोचना कर रहे हैं। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को अपने बयान के लिए लिखित तौर पर माफी मांगी थी।

लिखित माफीनामा दे चुके हैं अधीर रंजन

राष्ट्रपति को संबोधित कर लिखे गए पत्र में कांग्रेस नेता ने दुख जाहिर किया और कहा, ‘ मुझे दुख है कि मैंने इस पद के लिए गलत शब्द का इस्तेमाल किया। मैंने यह गलती से बोल दिया था। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और अनुरोध कि आप इसे स्वीकार करें।’ वहीं BJP  का कहना है कि कांग्रेस नेता चौधरी का यह दावा गलत है। कानून मंत्री किरण रिजिजू ने भी कहा कि यह गलती से निकला शब्द नहीं था। उन्हेांने कहा, ‘यदि आप वीडियो क्लिप देंखेंगे तो स्पष्ट पता चलेगा। अधीर रंजन चौधरी ने दो बार राष्ट्रपति मुर्मु को राष्ट्रपत्नी संबोधित किया उसके बाद उन्हें राष्ट्रपति बुलाया। ऐसे मामले हल्के में नहीं लिए जा सकते।  कांग्रेस पार्टी से माफी  की मांग को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई भाजपा सांसदों ने गुरुवार को संसद में प्रदर्शन किया।