Latest News खेल बंगाल

रिद्धिमान साहा को मिला पश्चिम बंगाल का बड़ा सम्मान,


नई दिल्ली, । टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सबसे बड़े सम्मान ‘बंग भूषण’ से सम्मानित किया है। उन्हें यह सम्मान 25 जुलाई को राजधानी कोलकाता के नजरुल मंच पर आयोजित एक समारोह में दिया गया। उन्हें यह सम्मान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने दिया। साहा को यह सम्मान तब मिल रहा है जब उन्होंने हाल ही में व्यक्तिगत कारण का हवाला देते हुए बंगाल की रणजी टीम को छोड़ दिया था।

अब वह घरेलू क्रिकेट में त्रिपुरा की टीम से खेलते नजर आएंगे। त्रिपुरा की टीम में वह खिलाड़ी के साथ-साथ बतौर मेंटार जुड़ेंगे। पश्चिम बंगाल सरकार बंग भूषण पुरस्कार कला, सिनेमा और खेल में उत्कृष्ठ योगदान के लिए देती है। इस सम्मान के बाद रिद्धिमान साहा ने खुशी जताते हुए लिखा है कि “मैं माननीय मुख्यमंत्री दीदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे इस सम्मान के लिए चुना। इसे पाकर मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं, मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।”

रिपोर्ट के मुताबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जब उनसे बंगाल टीम छोड़ने का कारण पूछा तो साहा ने जवाब दिया कि यदि भविष्य में मौका मिलता है तो वह जरूर बंगाल की रणजी टीम में वापसी करेंगे।

खेल मंत्री मनोज तिवारी ने दी शुभकामना

पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री और बंगाल रणजी टीम के खिलाड़ी मनोज तिवारी ने रिद्धिमान साहा को इस सम्मान पर शुभकामना दी है। उन्होंने कहा कि यह एक क्रिकेटर और इंसान के तौर पर बेहद खास है और वह इस सम्मान के हकदार थे।