Latest News नयी दिल्ली लखनऊ

रिश्तेदारों को फंसाने के लिए मुनव्वर राणा के बेटे ने खुद पर चलवाई थी गोली, रायबरेली पुलिस ने कहा


  • लखनऊ,  ऊर्दू के जाने-माने शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा पर सोमवार की देर रात हुए हमले के मामले में नया मोड़ आ गया है। दरअसल, रायबरेली पुलिस की जांच में यह बात निकल कर सामने आई है कि मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा ने अपने चाचा और चचेरे भाइयों को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई। जांच के बाद पुलिस ने तबरेज पर हमले की कहानी को फर्जी करार दिया। वहीं, तबरेज की गिरफ्तारी के लिए गुरुवार को आधी रात पुलिस ने मुनव्वर राणा के लखनऊ और रायबरेली स्थित घर पर छापेमारी भी की।

इस साजिश के पीछे पुलिस संपत्ति विवाद बता रही है। तो वहीं, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच में हमले की कहानी फर्जी निकले के बाद पुलिस तबरेज राणा की तलाश में जुट गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रायबरेली पुलिस गुरुवार रात अचानक मुनव्वर राणा के लखनऊ और रायबरेली स्थित घर पहुंच गई और तलाशी ली। लेकिन तबरेज पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। वहीं, दूसरी तरफ मुनव्वर राणा के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने छापेमारी के दौरान महिलाओं और लड़कियों के साथ बदतमीज़ी की।

सभी के मोबाइल फोन छीन लिए। मीडिया और वकील को नहीं आने दिया। सब गुंडागर्दी कर रहे थे। पुलिस की छापेमारी के बाद शायर ने वीडियो जारी किया। कहा कि एक दिन हमारी जंगल में लाश पड़ी मिलेगी, बिकरु कांड की तरह। इसमें इतना हंगामा करने की क्या जरूरत है? अब ये मुनव्वर राना बिकरु कांड हो गया है। मुनव्वर राणा ने कहा कि पुलिस ने कहा हम इनको जेल ले जाएंगे…उनको जेल ले जाएंगे। मैंने वॉरंट के बारे में पूछा तो उन्होंने मुझे हटने के लिए बोल दिया। मुनव्वर ने आगे कहा कि पुलिस ने गुंडागर्दी की। इनमें से कोई मुझे मार भी देगा और न भी मारे तो मैं इन हालात में मर जाऊंगा।