पटना

रुपौली: प्रखंड क्षेत्र में कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन


रुपौली (पूर्णियाँ)(आससे)।  एक ओर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से जहां क्षेत्रवासियों में भय पैदा होने लगा है। बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों के विचार और व्यवहार खुद-व-खुद बदलते नजर आ रहे हैं। प्रखंड मुख्यालय के बाजारों में दुकानदारों और ग्राहकों के बीच सामाजिक दूरी तक का पालन नहीं किया जा रहा है और मॉस्क का प्रयोग भी कम ही देखी जा रही है। हालांकि वही लोग बाजार आ रहे हैं आवश्यक आवश्यकताओं में जैसे साक सब्जी सहित अन्य जरूरी सामानों की जरूरत है।

प्रखंड मुख्यालय स्थित रूपौली बाजार में शनिवार के दिन लोगों की आवाजाही सड़क पर अपेक्षाकृत कम थी । किन्तु ऑटो सड़कों पर दौड़ रही थी। ग्राहक दुकानों में खरीदारी करते देखे जा रहे थे।  ऑटो चालक के द्वारा ऑटो से सफर कर रहे लोगो के बीच सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था और मास्क के प्रयोग में भी कमी थी।

वहीं थाना चौक राज्य उच्च पथ 65 सड़क के किनारे कुछ दुकानदार दुकान सजा कर बैठे दिखे।जहाँ ग्राहकों  की  संख्या कम देखी गई। थाना के आगे बिरौली की ओर जाने वाली सड़क, सड़क के किनारे फल के दुकानों पर लोग फल बिना मॉस्क खरीदते नजर आ रहे थे। सामाजिक दूरी का कोई मतलब ही नहीं दिख रहा था।  प्रखंड विकास पदाधिकारी रुपौली परशुराम सिंह ने बताया कि हर हाल में सामाजिक दूरी का पालन और मॉस्क के उपयोग के लिए जांच टीम भेजा जा रहा है।