पटना

रूपौली: इलेक्ट्रानिक और फर्नीचर दुकान में लगी आग, लाखों की सम्पत्ति राख


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। रूपौली थाना क्षेत्र के बिरौली बाजार एसएच 65 के पूर्वी किनारे स्थित शिव इलेक्ट्रॉनिक्स एंड फर्नीचर की दुकान में गुरुवार को लगभग पौने बारह बजे दिन में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने दुकान सहित पीछे गोदाम में रखे सामान को अपने आगोश में ले लिया। आगजनी की इस घटाना में लगभग 20 से 25 लाख रुपए की क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सूचना मिलते ही छोटी-बड़ी दमकल की 09 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच लगभग तीन घंटे की काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।हालांकि आगजनी की इस घटना में किसी प्रकार के जान माल के नुकसान होने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

वैसे तो स्थानीय लोगों द्वारा बिजली शॉर्ट सर्किट से आग लगने की चर्चा हो रही थी। किन्तु मकान मालिक और दुकानदार के द्वारा अग्निशमन पदाधिकारी को दिए गए लिखित आवेदन के आलोक में आग लगने का कारण पूजा स्थल पर जले धूपबत्ती को बताया गया है।

आगजनी की घटना के बाबत पीड़ित शिव इलेक्ट्रॉनिक्स एंड फर्नीचर  दुकान के मालिक बिरौली बाजार निवासी विशाल कुमार साह उर्फ टीनू साह ने बताया कि चंदन कुमार साह के  मकान में नीचे का तल भाड़ा पर लिए है। आगे दुकान है पीछे गोदाम में सामान रखे थे। पीछे गोदाम से अचानक आग की तेज लपटे उठती देख हो हल्ला करने लगे। देखते ही देखते काफी संख्या में लोग पहुंच गए और आग को बुझाने का भरसक प्रयास किया लेकिन असफल रहे। दुकान के पीछे गोदाम में इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर का काफी सामान था। आग लगते ही गोदाम में रखा सारा सामान धू-धू जलकर राख तो ही गया। वहीं दुकान का सामान आधा तो जलकर राख हो गया और बाकी बचा सामान आग से इस कदर क्षतिग्रस्त हुआ जो किसी काम का नही बचा।

वहीं मकान मालिक चंदन कुमार साह ने बताया कि अपने मकान का नीचे  तल भाड़ा पर दिए है। जबकि प्रथम तल पर हम सपरिवार रहते हैं। आगजनी की इस घटना ने मकान को काफी क्षति पहुंचाया। आग लगते ही परिजन, बच्चे सब किसी तरह नीचे उतर कर सुरक्षित जगह पर चले गए। लेकिन आगजनी की इस घटना ने मकान को क्षतिग्रस्त कर रहने लायक नहीं छोड़ा है।

बता दें कि रूपौली, टीकापट्टी, धमदहा, बनमनखी, पूर्णियां और बायसी से दमकल की छोटी बड़ी 09 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच तीन घंटे की काफी मशक्कत कर आग पर जब तक काबू पाया तब तक सारा सामान आग की भेट चढ़ राख में तब्दील हो चुका था।