पटना

रूपौली: पुलिस की काली करतूत उजागर, वाहन चालक आहत


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। मोहनपुर ओपी पुलिस का काली करतूत से थाना क्षेत्र वासी सहित वाहन चालक आहत होकर रक्षक को ही भक्षक मान बैठे। ओपी पुलिस की अमानवीय करतूतें तब उजागर हुई जब वह अपने सीमावर्ती क्षेत्र डोभा घाट पुल पर वाहन जांच के नाम पर अवैध रूपये की वसूली कर रहे थे। उसी अमानवीयता की कड़ी में काली करतूतें तब उभरकर सामने आई, जब एक मुर्गा लदे वाहन चालक के साथ बदतमीजी और मारपीट कर घायल कर देने वाला वीडियो ग्रामीणों द्वारा बनाकर वायरल हुआ।

वायरल वीडियो अरजपुर गांव में किए मोहनपुर पुलिस की कुकृत्य को दर्शाता है। जिसमें मोहनपुर ओ पी पुलिस के द्वारा एक युवक के साथ अमानवीय बल प्रयोग मामले को लेकर ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है। वीडियो में ग्रामीण की बात यह कहते हुए सुनाई पड़ रही है कि इतना गलत तरीके से मारपीट करने का अधिकार बिहार पुलिस को किसने दिया है। वहीं युवक नीचे जमीन पर बैठा हुआ दिखाई पड़ रहा है। फिर उसके साथ पुलिस के जवानों के द्वारा खींचातानी कर बेरहमी से पीटा जा रहा है।

वायरल वीडियो के बाबत मोहनपुर ओ पी प्रभारी रविलाल साह ने बताया कि डोभा पुल पर गस्ती गाड़ी वाहनों की जांच कर रही थी। एक पिकअप 207 वाहन चालक पुलिस को देख चला गया। उक्त वाहन का पीछा कर पुलिस अरजपुर गांव पहुंच वाहन को पकड़ा और जब  पूछताछ करने लगी तो उसी दौरान हल्का खींचातानी हुई है।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धमदाहा रमेश कुमार ने मामले के बाबत बताया कि वीडियो मिला है। देखने के बाद पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी। अगर पुलिस के द्वारा मारपीट का मामला सामने आता है तो विधि सम्मत कार्रवाई किया जाएगा।

जबकि वाहन चालक भवानीपुर थाना क्षेत्र के सुपौली गांव निवासी रंजन कुमार के द्वारा चौसा थाना में मोहनपुर ओ पी पुलिस के द्वारा मारपीट करने के मामले को लेकर लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गई है।

वहीं लिखित आवेदन के आलोक में कहा गया है कि मैं भवानीपुर से आ रहा था कि डोभा पुल के पास मोहनपुर ओ पी पुलिस गाड़ी रुकवाई फिर जांच कर छोड़ दिया। जब जाने लगे तो हमारा पीछा करते हुए पुलिस अरजपुर गांव में गाड़ी रुकवा कर लाठी डंडे से पीटने लगा। यह मामला देख ग्रामीण इकट्ठा होने लगे ग्रामीण को इकट्ठा होते देख ओपी पुलिस मेरा मोबाइल और गाड़ी में रखा रुपया भी लेकर चला गया। अगर ग्रामीण नहीं आते तो मेरी जान नहीं बच पाती।