पटना

रूपौली: सरकारी मुलाजिम और जाम का प्याला, पृष्ठभूमि पर कुछ और


अंचल कार्यालय के मुलाजिम के द्वारा शराबबंदी को कड़ा तमाचा, छलके जाम के प्याले ,की जा रही बहकी बातें

रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। राज्य सरकार के दाबे खोखले साबित कर रहा कोई और नहीं बल्कि उनके मुलाजिम। जिन्हें दी जाती है मोटी पगार और पढ़ाई जाती है शराबबंदी का शपथ पत्र। बिहार सरकार के द्वारा जहां एक और पूर्ण शराबबंदी का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर रुपौली अंचल कार्यालय में पदस्थापित अंचल निरीक्षक के द्वारा छलकते हुए जाम प्याले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से वायरल हुआ है।

हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि दैनिक हिन्दी समाचार पत्र “आज” नहीं करता।   किन्तु विडियो वायरल होने के बाद लोगों ने तरह-तरह की बातें करनी शुरू जरूर कर दी है। आखिर एक सरकारी मुलाजिम के द्वारा इस तरह शराब पीकर बहकी-बहकी बातें करना कहाँ तक न्यायोचित और मुनासिब हैं। जहाँ एक तरफ वायरल वीडियो में कुछ लोगों के द्वारा जमीन संबंधित बातों को लेकर अंचल निरीक्षक रामचंद्र मोची से गुहार लगाई जा रही है। वहीं फिर वीडियो का वायरल हो जाना लोगों के समझ से परे है।

वायरल वीडियो के पृष्ठभूमि की पड़ताल का जब प्रयास किया गया तो जो हकीकत सामने आ रही वह दर्शाता है कि कुछ लोगों के द्वारा धूसर टीकापट्टी पंचायत के एक जगह विवादित जमीन की खरीद की गई है। उक्त जमीन का दखलकार कोई दूसरा व्यक्ति था और अपना दावा उस जमीन पर कर रहा है। लेकिन कुछ लोगों के द्वारा उक्त जमीन की खरीदारी करने के बाद अंचल कार्यालय में खारिज दाखिल करने को लेकर सीआई से वायरल वीडियो में बातचीत करते नजर आ रहे हैं।

पूछे जाने पर अंचल निरीक्षक रामचंद्र मोची ने बताया कि उक्त जमीन का जो दखलकार थे उनके द्वारा उस जमीन का मोटेशन पहले करा लिया गया था। इन लोगों के द्वारा (वायरल वीडियो में जो लोग बोल रहे हैं) उक्त जमीन की खरीदगी करने के बाद ये लोग अपील में गए जहां से  उनके (जो दखलकार थे) मोटेशन को तोड़ दिया गया है।

पुनः ये लोग (वायरल वीडियो में जो बोल रहे हैं) अपने नाम से मोटेशन कराने को लेकर मेरे ऊपर दबाव बनाने लगे। मेरे द्वारा कहा गया कि पहले पक्ष के जिसका मोटेशन तोड़ दिया गया है उनके द्वारा टाइटल सूट उक्त जमीन पर किया गया है। उनके द्वारा इन सभी लोगों का मोटेशन नहीं करने को लेकर अंचल कार्यालय को सूचना दे दी गई है। मामला न्यायालय में चल रहा है। जो भी होगा वह विधि सम्मत होगा।