Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

रूस: एटीसी से विमान का संपर्क टूटा, समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका, 28 यात्री हैं सवार


  • रूस में एक पैसेंजर विमान के हादसे का शिकार होने की उम्मीद जताई जा रही है। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, रूस के सुदूर पूर्व इलाके में एक विमान का संपर्क एटीसी से टूट गया है। विमान में 28 यात्री सवार हैं। समाचार एजेंसियों ने आपातकालीन सेवाओं का हवाला देते हुए कहा, विमान से संपर्क बनाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। लेकिन अभी तक कोई पता नहीं चल पा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संख्या An-26 विमान कामचटका प्रायद्वीप में पेट्रोपावलोव्स्क-कामचत्स्की से पलाना के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन उड़ान भरने के कुछ देर बाद विमान से संपर्क टूट गया है। विमान में 6 चालक दल के सदस्यों समेत 28 लोग शामिल हैं। यात्रियों में दो भी शामिल बताये जा रहे हैं। कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि विमान शायद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सूत्र के अनुसार, बताया जा रहा है कि विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है या फिर आशंका जताई जा ही है विमान पलाना शहर के पास एक कोयला खदान के पास नीचे गिर गया है। लेकिन, पुख्ता तौर पर अभी तक कुछ नहीं कहा जा रहा है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार दो हेलीकॉप्टरों की मदद से विमान को तलाश किया जा रहा है। बचावकर्मी भी लगातार विमान को तलाशने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि खराब विमान रखरखाव और ढीले सुरक्षा मानकों के कारण रूस में अतीत में भी विमान हादसे होते रहे हैं। अभी भी ज्यादातर रूसी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, जिनमें सैकड़ों यात्री अपनी जान गंवा चुके हैं।