Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

दिल्ली रवाना हुए JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह, मोदी सरकार में बन सकते हैं मंत्री


  • मोदी कैबिनेट में बिहार से तीन नेताओं के नाम की चर्चा हो रही है उसमें आरसीपी सिंह का नाम तय माना जा रहा है. बीजेपी से सुशील कुमार मोदी और एलजेपी से पशुपति पारस मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं.

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभवतः गुरुवार को कैबिनेट का विस्तार करेंगे. इस विस्तार में करीब 17-22 नए चेहरों को शामिल किया जाएगा. इधर मोदी कैबिनेट के विस्तार की खबरों के बीच मंगलवार को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. चर्चा के अनुसार, नए कैबिनेट में बिहार से तीन नेताओं को जगह मिल सकती है.

दरअसल, मोदी कैबिनेट में बिहार से जिन तीन नेताओं के नाम की चर्चा हो रही है उसमें जेडीयू से आरसीपी सिंह का नाम तय माना जा रहा है. इसके अलावा बीजेपी से राज्यसभा के सदस्य सुशील कुमार मोदी और एलजेपी कोटा से पशुपति पारस केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो जहां एक ओर जेडीयू की ओर से लंबे समय से की जा रही मांग पूरी हो जाएगी. वहीं, दूसरी ओर पारस की भी मंत्री बनने इच्छा पूरी हो जाएगी.

मंत्रिमंडल में जगह के लिए एलजेपी में बगावत की चर्चा

बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) में टूट के बाद ऐसी खबरें सामने आईं थीं कि मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए बगावत हुई है. सांसद और पशुपति पारस के भतीजे चिराग पासवान ने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि अगर उनके चाचा को मंत्री ही बनना था तो उन्हें बताते. वो इनका चर्चा कर शामिल करते.