Latest News झारखंड रांची

रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने गिरी चट्टान, रांची जा रही थी ‘राजधानी’


धनबाद डिविजन में मानपुर-कोडरमा रेलखंड पर घाट सेक्शन नाथगंज-बसकटवा के बीच सुबह 5:17 बजे यह हादसा हुआ है. ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण इंजन चट्टान से टकराते हुए आगे निकल गई. चालक ने ट्रेन को सेकेंड टनल के पास रोक दिया.

पटनाः नई दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन (02242) शनिवार की सुबह मानपुर-कोडरमा रेलखंड पर गजहंडी स्‍टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ट्रैक पर चट्टान गिर जाने से यह घटना हुई है. घटना में यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. सीपीआरओ राजेश कुमार ने इस बारे में जानकारी दी.

सुबह पांच बजकर 17 मिनट पर हादसा
बताया जाता है कि धनबाद डिविजन में मानपुर-कोडरमा रेलखंड पर घाट सेक्शन नाथगंज-बसकटवा के बीच सुबह 5:17 बजे यह हादसा हुआ है. ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण इंजन चट्टान से टकराते हुए आगे निकल गई. चालक ने सेकेंड टनल के पास ट्रेन रोक दी. इस दौरान 02314 नई दिल्‍ली-सियालदह राजधानी स्‍पेशल, 03126 गाजीपुर-कोलकाता एक्‍सप्रेस का परिचालन प्रभावित रहा.

सभी यात्री सुरक्षित, कोई हताहत नहीं
इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे की ओर से कुछ टीम को भेजा गया. इसके बाद चट्टानों को हटाने का काम शुरू हुआ. इस दौरान ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित थे. मलबा हटाने के बाद सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट के आसपास रेल परिचालन सुचारू रूप से शुरू किया जा सका.