News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

रोमानिया, हंगरी, स्लोवाकिया और बुल्गारिया में सेना की तैनाती करेगा नाटो


  • रूस-यूक्रेन युद्ध को 28 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है। रूसी सेना भी हर रोज गोलाबारी तेज करते जा रही है और कीव पर कब्जे के लिए लगातार आगे बढ़ रही है।
  1. यूक्रेन-रूस युद्ध आज 29वें दिन भी जारी, यूक्रेनी राष्ट्रपति ने दुनिया से मांगी मदद
  2. भारत का 3 दिवसीय दौरा करेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
  3. कोरोना केसों में आज बढ़ौतरी दर्ज की गई है।

कीव, । रूस-यूक्रेन युद्ध का आज 29वां दिन है और लड़ाई किसी भी हालात में थमती नहीं दिख रही है। रूस ने भी अब हमले तेज कर दिए है और यूक्रेन को चेतावनी भी दे दी है कि अगर उसने जल्द ही हथियार नहीं डाले तो अंजाम बुरा होगा। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस का विरोध करने के लिए वैश्विक स्तर पर प्रदर्शन करने का आग्रह किया है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर दुनियाभर के लोगों से अपने शहर या इलाके से यूक्रेन के समर्थन में प्रदर्शन करने का आग्रह किया है।

दूसरी और आज भारत में भी सियासी हलचल तेज है, बंगाल में हुई हिंसा के खिलाफ भाजपा ने बिगुल फूंक दिया है और कई नेताओं ने राष्ट्रपति शासन तक की मांग कर दी है।

  • रोमानिया, हंगरी, स्लोवाकिया और बुल्गारिया में सेना की नई तैनाती करेगा नाटो

     

    यूक्रेन में युद्ध के बीच नाटो ने अपने सहयोगी देश रोमानिया, हंगरी, स्लोवाकिया और बुल्गारिया में सेना की नई तैनाती करने का ऐलान किया है। वहीं नाटो प्रमुख स्टोलटनबर्ग ने कहा है कि वह पूर्वी क्षेत्र को रीसेट करना चाहता है। स्टोलटनबर्ग ने आगे कहा कि पुतिन ने यूक्रेन पर हमला करके बड़ी गलती की है जिसका अंजाम उसे भुगतना पड़ेगा।

     


  • SIT की टीम ने बंगाल के हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया

     

     


  • उमर खालिद की जमानत याचिका खारिज

     

    दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को 2020 के दिल्ली हिंसा मामले से जुड़े आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका खारिज कर दी है। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

     


  • उत्तर कोरिया ने एक और मिसाइल का किया परीक्षण

     

    दक्षिण कोरिया का आरोप है कि उत्तर कोरिया ने आज फिर एक अज्ञात मिसाइल का परीक्षण किया है। बता दें कि पिछले कई दिनों से तानाशाह किम जोंग उन के नेतृत्व में उत्तर कोरिया कई हाइपरसानिक मिलाइल का परिक्षण कर चुका है।