Latest News खेल

रोहित शर्मा ने 2022 में 20वां मैच जीतकर बाबर आजम के इस रिकार्ड की कर ली बराबरी


नई दिल्ली, : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए और जब बांग्लादेश की पारी की शुरुआत हुई तब ऐसा लगने लगा था कि कहीं टीम इंडिया के हाथ से ये मैच निकल ना जाए। इसका कारण थे बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबपाज लिटन दास जिन्होंने सिर्फ 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था और भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास लगा दी थी। बांग्लादेश का स्कोर 7 ओवर में 66 रन था कि बारिश हो गई और फिर मैच को 16 ओवर का कर दिया गया और बांग्लादेश को जीत के लिए 151 रन का टारगेट मिला। 

jagran

लिटन दास के आउट होते ही बदल गया मैच

बांग्लादेश के लिए ये टारगेट ज्यादा मुश्किल नहीं था, लेकिन ये बारिश होना टीम इंडिया के हक में रहा। मैच शुरू होते ही लिटन दास 27 गेंदों पर 60 रन बनाकर रन आउट हो गए और उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को निपटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हालात ये थे कि 66 रन पर एक भी विकेट नहीं गंवाने वाली ये टीम 108 रन तक ही पहुंच पाई और अपने 6 विकेट गंवा दिए और भारत को इस मैच में 5 रन से जीत मिली। रोहित शर्मा की कप्तानी में साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये भारत की 22 वीं जीत थी।

रोहित शर्मा ने की बाबर आजम की बराबरी

रोहित शर्मा इस साल अपनी इस 22 वीं जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के रिकार्ड की बराबरी कर ली। बाबर आजम ने बतौर कप्तान साल 2021 में टी20आई में कुल 20 मैच जीते थे। यानी एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा टी20आई मैच जीतने के मामले में अब रोहित शर्मा व बाबर आजम बराबरी पर आ गए। अब रोहित शर्मा जैसे ही एक मैच और जीतेंगे वो एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा टी20आई मैच जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे।