News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

खराब मौसम के चलते मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के हेलिकॉप्टर की Emergency Landing


शिलांग, । मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के हेलीकॉप्टर ने खराब मौसम के कारण ऊपरी शिलांग के एडवांस लैंडिंग ग्राउंड (ALG) पर उतरने में विफल रहने के बाद बुधवार को सुंदर उमियम झील के पास आपात स्थिति में लैंडिंग की। मुख्यमंत्री राज्य के पश्चिमी भाग में गारो हिल्स में अपने निर्वाचन क्षेत्र के आधिकारिक दौरे से लौट रहे थे।

jagran

मुख्यमंत्री ने कॉलेज के कर्मचारियों से की मुलाकात

ट्विटर पर उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण हेलिकॉप्टर को उमियाम झील के पास यूनाइटेड क्रिश्चियन कॉलेज ग्राउंड में उतरना पड़ा और उन्होंने परिसर में सुंदर दृश्यों का आनंद लिया। कॉलेज के कर्मचारियों से मुलाकात की और कैंटीन में दोपहर का भोजन किया।

उन्होंने कहा, “मौसम वास्तव में अप्रत्याशित है। हमें सुरक्षित वापस लाने के लिए कैप्टन और पायलट का धन्यवाद।” ट्वीट के साथ एक छोटे से वीडियो में मुख्यमंत्री जमीन से कॉलेज जाते हुए और दोपहर का भोजन करते हुए इमरजेंसी लैंडिंग की कहानी दूसरों के साथ साझा करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हमने सुरक्षा कारणों से डायवर्ट किया और यह अच्छा है। हम शहर वापस जाने का रास्ता निकालेंगे।” उन्होंने एक अन्य ट्विटर पोस्ट में कॉलेज के अपने दौरे की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा, “तूरा से रास्ते में खराब मौसम के कारण उमियाम में यूसीसी में आपातकालीन लैंडिंग हुई लेकिन मेरे चलने के दौरान सुंदर परिसर के दृश्य का आनंद लिया और उनके आतिथ्य के लिए वहां अच्छा समय बिताया। क्या दिन है!”

All Souls Day के अवसर पर संगमा ने पिता को किया याद

इससे पहले दिन में उन्हें ऑल सोल्स डे के अवसर पर अपनी मां के साथ अपने पिता पी ए संगमा की कब्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते देखा गया। उन्होंने ट्वीट किया, “All Souls Day पर तुरा कैथोलिक कब्रिस्तान में अपनी मां के साथ अपने पिता पी ए संगमा को सम्मान दिया।

मैं अपने प्रियजनों की दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करने में सभी लोगों के साथ शामिल होता हूं, जिन्हें हम विशेष रूप से आज भी याद करते हैं।” राज्य भर में कैथोलिक 2 नवंबर को ऑल सोल्स डे के रूप में मनाते हैं और कब्रिस्तानों को साफ करते हैं, माल्यार्पण करते हैं और मृतकों की याद में विशेष प्रार्थना सेवाएं आयोजित करते हैं।