Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

लखीमपुर में बाघ के हमले से चौकीदार की मौत, शव के पास बैठा हुआ है टाइगर; भगाने में जुटा वन विभाग


लखीमपुर, । गोला रेंज के जमुनाबाद फार्म में सुबह वहां के चौकीदार पर बाघ ने हमला बोल दिया। बाघ के हमले में चौकीदार की मौके पर ही मौत हो गई। काफी देर से बाघ शव के पास ही बैठा हुआ है। वन विभाग पटाखे दागकर बाघ को भगाने की कोशिश में जुटा है। चौकीदार की जलती हुई टार्च और अंडरवियर बरामद हुई है।

थाना हैदराबाद के गांव नारायणपुर निवासी यदुनाथ (33) दिहाड़ी मजदूरी पर चौकीदार के पद पर कार्यरत था। वह अपने भाई प्रखंड तीन के इंचार्ज शिवकुमार के पास चार वर्ष से रह रहा था। बताया जाता है कि रात में यदुनाथ अपने साथी सुनेश्वर के साथ झोपड़ी में लेटा था। सुनेश्वर ने सुबह जब यदुनाथ को बिस्तर पर नहीं देखा तो उसकी खोजबीन शुरू की। कुछ दूरी पर मृतक की टार्च जलती पड़ी मिली।

तलाश के दौरान झाड़ियों में मृतक की अंडरवियर पड़ी थी। तब उसे अनहोनी की आशंका हुई। काफी देर तक जब यदुनाथ वापस नहीं लौटा तो भाई शिवकुमार व अन्य साथियों ने तलाश की। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र से सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना पर वन दरोगा जयराम भारती व गोला कोतवाल धर्म प्रकाश शुक्ला माैके पर पहुंचे।

वनाधिकारियों के मुताबिक, झाड़ियों में बैठे बाघ ने उसे दबोच लिया। वह अभी भी झाड़ियों में ही बैठा है। बाघ को भगाने के लिए पटाखे दागे जा रहे हैं और ग्रामीण हांका भी लगा रहे हैं। फिलहाल अभी शव नहीं मिल पाया है। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में डर का माहौल बना हुआ है। आलम यह है कि न तो वन विभाग के अधिकारी और न ही पुलिस शव के पास पहुंचने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही। डीएफओ संजय विस्वल का कहना है कि गोला क्षेत्र में तीन से चार बाघ घूम रहे हैं। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।