Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

लालू के साथ गठबंधन से बिगड़ी नीतीश कुमार की छवि, बीजेपी के निशाने पर मुख्‍यमंत्री


पटना, : बिहार में अपराध, खासकर बेगूसराय में सड़कों पर हुए शूट-आउट (Shootout at Begusarai) पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को निशाने पर ले रही है। बीजेपी नेताओं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ex Minister Ravi Shankar Prasad) एवं राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील मोदी (Rajya Shabha MP Sushil Modi) ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ महागठबंधन की सरकार (Mahagathbandhan Government) बनाने के बाद नीतीश कुमार की छवि को धक्‍का लगा है। अब वे सुशासन बाबू (Sushashan Babu) का तमगा छोड़ दें।

आरजेडी के बारे में एक शब्‍द नहीं बाले रहे नीतीश

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार के बेगूसराय में सरेआम सड़कों पर हुए शूटआउट और राज्‍य में हो रहे अपराध पर प्रतिक्रिया देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार के दौरान नीतीश कुमार छोटी-छोटी बातों पर नाराजगी जाहिर करते थे। उन्‍होंने राष्‍ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह तक में भी शिरकत नहीं की। लेकिन अब अपराधियों की नींव पर पनपे राष्‍ट्रीय जनता दल के बारे में एक शब्‍द भी नहीं बोल रहे हैं।

बेगूसराय में शूट-आउट, जगह-जगह बढ़े अपराध

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि खुलेआम सड़क पर सरेआम शूट आउट हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है। और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में बडे़ अपराध हो रहे हैं। नीतीश कुमार के कृषि मंत्री अपने विभाग में चोरों की भरमार बताते हुए खुद को खेरों का सरदार स्वीकार कर रहे हैं। ऐसे में कैसे सुशासन बाबू?

महागठबंधन की सरकार जंगलराज की वापसी

रविशंकर प्रसाद के अनुसार बिहार की महागठबंधन सरकार में जंगलराज की वापसी हो गई है। बिहार में भय का वातावरण है। यहां निवेशक अपना व्यापार समेटने में जुट गए हैं। नए दोस्तों की संगत में नीतीश बाबू बेबसी में कुछ नहीं बाल पा रहे हैं। माफिया व भ्रष्ट तत्‍वों वाले आरजेडी के साथ नीतीश कुमार की सरकार ज्‍यादा दिन नहीं चलने वाली है।

बिहार तो संभल नहीं रहा, केंद्र के लिए कोशिश

विशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार की विपक्षी एकता की मुहिम पर भी तंज कसा। बोले कि वे बिहार को संभाल नहीं पा रहे और केंद्र में सुशासन बाबू बनने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी विपक्षी एकता की मुहिम के बाद तो वाम दल व राहुल गांधी के बीच का झंझट दिख रहा है।

घटना को जातीय रंग देने की कोशिश गलत

बीजेपी के राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील मोदी ने भी बेगूसराय शूट आउट पर नीतीश कुमार को घेरा। कहा कि मुख्‍यमंत्री ने घटना को साजिश बताते हुए इसे जातीय रंग देने की कोशिश की है। यह खेदजनक है।

बिहार में अब नहीं दिख रहा कानून का राज

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में अब कानून का राज नहीं रहा। पटना में अपराधी डीएसपी की वार्दी फाड़ देते हैं। अपराध बड़ा है तो पुलिस का मनाबल भी गिरा है। नीतीश कुमार असहाय होकर रह गए हैं। कानून के शासन की उनकी यूएसपी अब नहीं रही।

बिहार में अपराधी बेखौफ, जनता भयभीत

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बेगूसराय में शूट-आउट को जाति से जोड़कर उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे तो यही लगता है कि नीतीश कुमार घटना की साजिश में शामिल हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में अब अपराधी बेखौफ तो जनता खौफ में है।