Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

लाहौर में हाफिज सईद के घर के पास भीषण धमाका, 2 की मौत


  • नई दिल्ली : आतंकवादी संगठन जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के पास बुधवार को एक बड़ा धमाका हुआ। इस विस्फोट में कम से कम दो लोग मारे गए हैं जबकि महिलाओं एवं बच्चों सहित कई लोग घायल हुए हैं। डॉन न्यूजपेपर के मुताबिक लाहौर के डिप्टी कमिश्नर मुदस्सिर रियाज मलिक ने बताया कि इस विस्फोट में महिलाएं, बच्चे सहित 17 लोग घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है। विस्फोट कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है।

जोहर टाउन में हुई विस्फोट की घटना

विस्फोट की यह घटना जौहर टाउन में हुई। धमाके कुछ देर बार घटनास्थल पर पहुंची पुलिस की टीम एवं बम निरोधक दस्ते ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। राहतकर्मियों का कहना है कि विस्फोट में घायल लोगों को ऑटो रिक्शा एवं निजी कार से लाहौर के जिन्ना अस्पताल ले जाया गया।

विस्फोट काफी तीव्रता काफी अधिक

इस घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि आसपास के घरों एवं इमारते में लगे कांच के शीशे चकनाचूर हो गए। विस्फोट में कुछ इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। एक चश्मदीद ने कहा कि धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनी गई।

मोटरसाइकिल में हुआ विस्फोट

विस्फोट किस तरीके का था, अभी यह जानकारी सामने नहीं आ पाई है। हालांकि, एक प्रत्यक्षदर्शी ने जिओ टीवी को बताया कि घर के बाहर एक व्यक्ति ने मोटरसाइकिल छोड़ी थी जिसमें बाद में विस्फोट हो गया। पुलिस ने पूरे इलाके को घरे कर जांच शुरू कर दी है। इलाके में यातायात के रास्ते बदले गए हैं।